इंटरनेट डेस्क. भारतीय लोगों में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व माना जाता है वास्तु शास्त्रों में इंसान के जीवन से जुड़ी हर छोटी से छोटी चीज के लिए वास्तु नियम बताए गए हैं। वास्तु शास्त्र में सोना खरीदने से संबंधित भी कई नियम बताए गए हैं सोना जितना कीमती होता है उसकी पीली चमक लोगों को अपनी तरफ उतनी ही ज्यादा आकर्षित करती हैं। हिंदू धर्म में सोने को काफी महत्व दिया जाता है क्योंकि इसे भगवान कुबेर के भंडार हैं जोड़कर देखा जाता है। यदि आप भी सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो इससे पहले सोना खरीदने का शुभ मुहूर्त जान ले वरना अशुभ मुहूर्त में खरीदा गया सोना आपके लिए कई समस्याएं खड़ी कर सकता है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार सोना खरीदने के लिए कौन से दिन शुभ होते हैं और कौन से दिन अशुभ होते हैं। आइए जानते है

* इस दिन गलती से भी ना खरीदें सोना :

वास्तु शास्त्र के अनुसार सोना खरीदने का शुभ मुहूर्त होता है वास्तु शास्त्र में सोने को सूर्य भगवान का कारक माना गया है और सूर्य और शनि में शत्रुता है । शनिवार का दिन शनिदेव का माना जाता है इसलिए शनिवार के दिन कभी भी भूल कर सोना खरीदने की गलती ना करें क्योंकि इस दिन सोना खरीदने से इंसान को कई समस्याओं के साथ नुकसान का भी सामना करना पड़ता है और घर की आर्थिक स्थिति भी खराब होने लगती है।

* सोना खरीदने के लिए चुने यह समय :

वास्तु शास्त्र के अनुसार सोना खरीदने के लिए कई शुभ दिन बताए गए हैं यदि हम हफ्ते में वार की बात करें तो आप रविवार और गुरुवार के दिन सोना खरीद सकते हैं वास्तु शास्त्र में इन दोनों जिलों को सोना खरीदने के लिए बहुत ही शुभ माना गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार इस दिन सोना खरीदने से सूर्य भगवान के साथ-साथ मां लक्ष्मी की कृपा भी आप पर बनी रहती हैं।

Related News