इंटरनेट डेस्क. भारतीय लोगों के वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व माना जाता है। वास्तु शास्त्र में घर में रखी हर छोटी से छोटी चीज के लिए वास्तु नियम और उससे मिलने वाले फायदे और नुकसान के बारे में बताया गया है। घर में लगे पेड़ पौधों से लेकर घर में रखी छोटी से छोटी हो मशीन के लिए वास्तु शास्त्र में वास्तु नियम बताए गए हैं। घर को सजाने के लिए और सुंदर बनाने के लिए कहीं चीजों का इस्तेमाल करते है पेड़ पौधे लगाते हैं और कभी कभी शो-पीस आदि लगाते हैं।

लेकिन कभी-कभी हो घर को सजाने के चक्कर में वास्तु से कुछ नहीं होगा उल्लंघन कर बैठते हैं जिससे उन्हें कहीं परेशानी हो सामना करना पड़ता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सकारात्मक विचार करने के लिए फूल रखने की सलाह दी जाती है। घर में ताजे फूल रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार तो होता ही है साथ ही व्यक्ति की तरक्की में आने वाली बाधाएं भी दूर होने लगते हैं। वास्तु शास्त्र में गुलाब के फूल की पत्तियों को बहुत महत्व दिया गया है आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं गुलाब के फूल के बारे में और इसे घर में किस जगह पर रखना चाहिए -

* घर में इस जगह पर रखें गुलाब की पत्तियां :

घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने के लिए गुलाब की पत्तियां रखने के लिए सुबह के समय एक कांच की कटोरी गुलाब की पत्तियां डालकर उसमें पानी भर कर ऐसी जगह पर रखें जहां पर बाहर से घर के अंदर ताजी हवा आती हो इस तरह ऐसी जगह पर गुलाब की पत्तियां रखने से हवा के साथ ही खुशबू आपके पूरे घर में फैल जाएगी और आपके घर में ताजगी के साथ साथ सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

Related News