कभी किसी कारण से तो कभी बिना कारण के ही परेशान रहते हैं। जिससे उनका आत्मविश्वास और मनोबल डगमगा जाता है और किसी नए काम को करने की रूचि भी धीरे-धीरे कम होती जाती है। वास्तु शास्त्र में हर छोटे से छोटे कार्य और इन सारी समस्याओं के लिए वास्तु टिप्स बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर हम अपने जीवन में आई किसी भी समस्या को दूर कर सकते हैं। उसी उसी प्रकार यदि किसी इंसान में आत्मविश्वास और मनोबल की कमी है तो उसे वास्तु शास्त्र के अनुसार इन टिप्स को अपनाना चाहिए। वास्तु शास्त्र में आज इंदु प्रकाश से जानिए आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ाने के लिये घर में कौन-सी तस्वीर लगाएं। ऐसे लोगो में चाहिए कि इन लोगों के आस-पास हमेशा पॉजिटिविटी बनी रहे और ये खुश रहे।

* वहीं समुद्र में लहरें उठती हुई तस्वीर घर में कभी भी नहीं लगानी चाहिए। इस तरह की तस्वीर लगाने से मानसिक अशांति बनी रहती है और रिश्तों में तनाव रहता है।

* इन लोगो का आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ाने के लिए ऊंचे पहाड़ या किसी उड़ते हुए पक्षी का चित्र लगाएं।

* जिस प्रकार आसमान में पक्षी पूरे जोश और एक नई मंजिल की खोज़ में उड़ता जाता है और पहाड़, चाहे आंधी हो या तूफान हमेशा अपनी जगह पर अड़िग रहता है, उसी प्रकार इनके चित्र देखने से उस व्यक्ति में भी जोश और आत्मविश्वास बढ़ जाता है।

Related News