बहुत से लोगों की किसी से कुछ भी उधार मांगकर, बिना झिझके उसे पहन लेने या इस्तेमाल करने की आदत होती है। ऐसा करने से आपके अंदर नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है और कुछ ही समय में उसका असर आपकी सेहत, संपत्ति समेत अन्य चीज़ों पर दिखने लगती है।अगर, आप भी ऐसा कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं! क्योंकि, ये आपको ऐसी मुश्किल में डाल सकती है, जिससे निकलना बहुत मुश्किल होगा। आइए आज इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे की वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको कौन-कौन सी चीज है जिनको उधार मांग कर नहीं ले लीजिए

* कंघी :

कभी भी किसी भी दूसरे व्यक्ति का कंघी इस्तेमाल न करें। अगर, आप ऐसा करते हैं तो इससे आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ता है और आपकी किस्मत भी कुछ ख़ास साथ नहीं देती। साथ ही दूसरों का कंघी इस्तेमाल करने से आपको सिर से जुड़ी समस्या हो सकती है और आपके नसीब पर भी उल्टा प्रभाव पड़ता है।

* बिस्तर :

कभी भी सोने के लिए दूसरे के बिस्तर का इस्तेमाल न करें। ऐसा करने से वास्तुदोष होता है साथ ही सिर पर कर्जा, बदहाली और आर्थिक तंगी आती है।

* गहने :

अक्सर देखने में आता है कि महिलाएं अपने साड़ी या ड्रेस से मैचिंग करने के चक्कर में किसी दूसरे का भी गहना पहन लेती हैं। वास्तु शास्त्र में इसे अशुभ माना गया है। दूसरे का गहना पहनने से आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है। साथ ही आपकी गृहदशा भी खराब होने लगती है।

* पुस्तक :

पुस्तकें आपके जीवन को संवारती हैं और आपको शिक्षा देती हैं, इसलिए कभी भी अपनी पुस्तकों का किसी के साथ भी आदान-प्रदान नहीं करना चाहिए। अगर आप अपनी पुस्तकें किसी को देते हैं, तो इसका मतलब है की आप उसे अपना अर्जित किया हुआ ज्ञान भी दे रहे हैं।

* शादी के लिए धन :

शादी करने के लिए कभी भी पैसे उधार न लें। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से वित्तीय ऋण के अलावा वैवाहिक जीवन में भी कई तरह की परेशानियां आती हैं।

* बिस्तर :

कभी भी सोने के लिए दूसरे के बिस्तर का इस्तेमाल न करें। ऐसा करने से वास्तुदोष होता है साथ ही सिर पर कर्जा, बदहाली और आर्थिक तंगी आती है।

Related News