इंटरनेट डेस्क. भारतीय लोगों वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व माना जाता है। क्योंकि हवास शास्त्र में जीवन से जुड़ी सभी समस्याओं के समाधान के बारे में कई उपाय और नियम बताए गए हैं। वास्तु शास्त्र में आपके पर्स को लेकर भी कई नियम और उपाय बताए गए हैं। हमारे जीवन में पैसा बहुत जरूरी होता है पैसे से हम सभी की जरूरत है पूरी हो सकती है हर व्यक्ति जाता है कि उसके पास भी कभी भी पैसों की कमी ना हो और उसका पर्स हमेशा पैसों से भरा हुआ हो। जिसे उसे कभी भी आर्थिक समस्या का सामना ना करना पड़े लेकिन कई बार देखा जाता है कि लोग काफी मेहनत करने के बाद भी आर्थिक समस्याओं का सामना करते है। इसके पीछे आपके पर्स में रखी हुई चीजें भी कारण हो सकती है आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने पर्स में कौन-कौन सी चीजें नहीं रखनी चाहिए। आइए जानते है -

* पर्स में भूलकर भी ना रखें किसी की तस्वीर :

आपने देखा होगा कि कई लोग अपने जीवन में किस व्यक्ति को ज्यादा महत्व देता है उसकी तस्वीर अपने पास में रखते हैं लेकिन वास्तु के अनुसार तस्वीर को पर्स में रखना नहीं चाहिए। इसके अलावा किसी देवी देवता की तस्वीर भी पर्स में नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति के ऊपर कर्ज बढ़ता है।

* पर्स में पुराने बिल ना रखें :

कई लोगों की आदत होती है कुछ भी खरीदने को अपने पर्स में रख लेते हैं जो वास्तु के अनुसार आपके पास के लिए अच्छा नहीं होता पर लंबे समय तक किसी भी चीज रखने से नाराज हो। जिसकी वजह से आपके पर्स में पैसे नहीं रुक पाते। और आपको अक्सर आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

* पर्स में पैसों को मोड़कर ना रखें :

अधिकतर लोगों की आदत होती है कि वह अपने पर्स में पैसे रख के समय उसे मोड कर रखते है। लेकिन वास्तु के अनुसार आपको पैसों को हमेशा खोल कर रखना चाहिए मोड पर रखने से कई तरह के वास्तु दोष लगते हैं और व्यक्ति आर्थिक संकटों का शिकार होने लगता है।

* पर्स में नोट और सिक्कों को अलग अलग रखें :

लोग अक्सर अपने पर्स में नोट और सिक्कों को एक साथ रख देते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार दोनों को एक साथ नहीं रखना चाहिए। पर्स में पैसे रखते समय नोट और सिक्कों को अलग-अलग पॉकेट में रखना चाहिए।

Related News