इंटरनेट डेस्क. शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है। और कई नवरात्रि जा भी चुके हैं। कहा जा रहा है कि इस बार मां दुर्गा हाथी पर सवार होकर आई है। क्योंकि जब मां दुर्गा हाथी पर सवार होकर आती है तो बहुत बारिश होती है इसके अलावा चारों तरफ खुशहाली रहती हैं। और इसी के साथ लोगों के घर अन्न और धन से भरे रहते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार शारदीय नवरात्रों में आप अपने घर में धातु से बने हाथी की छोटी मूर्ति घर में ला सकते हैं। इससे आपके घर में सुख समृद्धि बनी रहती है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि दांतों का हाथी घर में रखने से क्या-क्या प्रभाव दिखाई देते हैं। आइए जानते है विस्तार से -

* चांदी का हाथी :

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में धन के प्रभाव को बढ़ाने के लिए आप जिस जगह पर पैसे रखते हैं उस जगह पर या अपनी तिजोरी में चांदी का हाथी रख सकते हैं इससे आपको बहुत अच्छे लाभ मिलेंगे ऐसा करने से आपके घर में धन का प्रभाव बढ़ने लगेगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

* हाथी का जोड़ा :

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप अपने घर के कमरे में हाथी का जोड़ा रखते हैं तो इससे पति-पत्नी के बीच के संबंध में अच्छे बने रहते हैं। पति पत्नी के बीच होने वाली लड़ाई झगड़े समाप्त हो जाते हैं और आपके पार्टनर के साथ रिश्ते में सुधार और मजबूती आनी लगती है।

* धातु का हाथी :

वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस तरह से घर में धातु से बना कछुआ रखना शुभ माना जाता है उसी तरह से घर में पीतल का एक छोटा हाथी रखना भी शुभ माना जाता है इस को घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। घर में पीतल का हाथी रखने से घर के सभी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और आपके घर के सदस्यों के कामयाबी के रास्ते खुल जाते हैं।

Related News