इंटरनेट डेस्क. आज के समय में अच्छी जिंदगी जीने के लिए आपके पास पैसा होना बहुत जरूरी है पैसे होने पर इंसान सभी सुख सुविधाओं का आनंद उठा सकता है। और अपनी सभी जरूरतों को पूरा कर सकता है जिसके लिए उसे पैसा कमाना पड़ता है आज के समय में कुछ ऐसे लोग भी है जो मेहनत से नहीं बल्कि शॉर्टकट तरीके से पैसे कमाना चाहते हैं यह लोग गलत तरीके से पैसे कमाते हैं और अमीर बनने की ख्वाहिश रखते हैं लेकिन अगर यह लोग अमीर बन भी जाते हैं तो इनका कमाया हुआ धन इनके पास ज्यादा समय तक नहीं रुक पाता और ऐसे लोगों के जीवन में आर्थिक संकट हमेशा बना रहता है। यदि आप भी मां लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो आज ही इन तरीकों से धन कमाना छोड़ें और मेहनत करके धन कमाए आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से -

* चोरी से कमाया हुआ धन :

वास्तु शास्त्र या चाणक्य नीति के अनुसार चोरी से कमाए हुए धन से इंसान ज्यादा समय तो खुश नहीं रह सकता उसे कुछ समय के लिए पूछा जरूर मिल सकती है लेकिन हमेशा के लिए नहीं। आपको खुशी हमेशा आपकी मेहनत की कमाई से ही मिलेगी। चोरी करने से आपको उस दूसरे इंसान की बद्दुआ लगती है जिसकी धनराशि बाप ने चुराया है और उसकी इस बद्दुआ के कारण आप असर उल्लास भी हो सकता है इसलिए हमेशा सही रास्ते पर चलकर ही धन कमाए मेहनत की कमाई से घर में बरकत होती है और आपको कभी भी आर्थिक संकट से नहीं जूझना पड़ता।

* गलत तरीके से कमाया हुआ धन :

ऐसा पैसा मनुष्य को भविष्य में दुख देता है। चाणक्य के अनुसार जो व्यक्ति अपने बलबूते नहीं बल्कि चोरी या धोखे से पैसा कमाते है, उसे भिखारी बनते ज़्यादा समय नहीं लगता है। चाणक्य श्लोक के जरिए कहते हैं कि गलत तरीके से कमाया धन पल भर की खुशी जरूर दे सकता है लेकिन आप हमेशा खुश नहीं रह सकते।

* अनैतिक कार्य से कमाया हुआ धन :

मां लक्ष्मी का वास हमेशा उन्हीं लोगों के घर में रहता है जो मेहनत से कम आते हैं ऐसे लोगों के घर में कभी भी नहीं रहता जो गलत तरीके से काम करके पैसे कमाते हैं। गलत तरीके से कमाए हुए धन की समय सीमा बहुत कम होती है। गलत तरीके से कमाया हुआ धन आप की बीमारी दुर्घटना या फिर आने की समस्या में ही लग जाता है। इसलिए हमेशा मेहनत से पैसे कमाए।

Related News