उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में एक हैरान कर देने वाली घटना हुई है. सराय लखंसी क्षेत्र के खानपुर गांव में संविधान निर्माता डॉ. भड़का तनाव के बाद की प्रतिमा बाबासाहेब अम्बेडकर था पाया एक में जीर्णता के राज्य ।

पता चला है कि यह घटना मंगलवार की है. स्थानीय लोगों के मुताबिक डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की मूर्ति पर ईंटें फेंकी गईं। नतीजतन, मूर्ति का चेहरा और हाथ टूट गया। स्थानीय लोगों को इसकी सूचना मिलते ही इलाके में भारी भीड़ जमा हो गई. इससे कुछ देर के लिए माहौल में तनाव पैदा हो गया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने रानीपुर रोड जाम कर घटना का विरोध किया।

मऊ के पुलिस अधीक्षक सुशील घुले के अनुसार मामले की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने स्थिति को संभाला। इतना ही नहीं पुलिस ने डॉ. उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि अम्बेडकर की टूटी हुई मूर्ति को बदला जाएगा।

डॉ। बाबासाहेब अम्बेडकर की नई छवि स्थापित होने के बाद, ग्रामीणों ने अपना आंदोलन वापस ले लिया। इसके बाद स्थिति साफ हुई।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर इलाके में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

डॉ। पुलिस ने अंबेडकर की प्रतिमा तोड़कर सामाजिक तनाव पैदा करने के प्रयास में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

आशा करते हैं आपको हमारे द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली सभी खबरें पढ़कर अच्छा लगता होगा| आपको बता दें कि हमारे इस प्लेटफार्म पर हर एक प्रकार की खबरें प्रस्तुत की जाती है जिनको पढ़ने का आनंद आप ले सकते हैं|

Related News