लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों कई लोगों के चेहरे पर अनचाहे बाल दिखाई देने लगते हैं, जिनके कारण उनके चेहरे की सुंदरता खो जाती है। दोस्तों चेहरे के अनचाहे बाल के वजह से ज्यादातर महिलाओं और लड़कियों को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको चेहरे से अनचाहे बाल हटाने के घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं, जो आपकी सुंदरता बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे।

1.चेहरे पर दिखाई देने वाले अनचाहे बालों से मुक्ति पाने के लिए आप एक कटोरी में आधा चम्‍मच फिटकरी पाउडर और 3 चम्‍मच गुलाब जल डालकर अच्छे से मिक्स कर ले। इस मिश्रण को चेहरे पर दिखाई देने वाले अनचाहे बालों पर लगा ले और सूखने दें। करीब 10 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो ले और चेहरे पर जैतून या तिल का तेल लगा ले। इस घरेलू नुस्खे का उपयोग सप्ताह में तीन से चार बार करने पर चेहरे पर दिखाई देने वाले अनचाहे बाल हट जाएंगे।

2.दोस्तों अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आप एक कटोरी में आधा कप बेसन आधा, कप कच्चा दूध और एक छोटा चम्मच हल्दी पाउडर मिलाकर अच्छे से मिक्स कर ले। अब इस मिश्रण को फेस पर लगाकर कुछ समय बाद उल्टी दिशा में हल्‍की मालिश करें और फिर गर्म पानी से फेस धो लें। सप्ताह में तीन बार इस नुस्खे का उपयोग करने पर चेहरे पर दिखाई देने वाले अनचाहे बाल हट जाएंगे।

Related News