इंटरनेट डेस्क. त्योहारों पर हर महिला खूबसूरत दिखना चाहती है। जिसके लिए सभी महिलाएं पार्लर जाना चाहती है लेकिन समय की कमी के कारण वह पार्लर नहीं जा पाती। लेकिन क्या आप जानती है कि आप बिना पार्लर गए भी निखरी त्वचा पा सकती है। निखरी त्वचा पाने के लिए आप घर पर बने फेस पैक इस्तेमाल कर सकती हैं। इन फेस पैक को तैयार करने के लिए प्राकृतिक सामग्रियों का इस्तेमाल किया जाता है। यह प्राकृतिक चीजें हमारी त्वचा पर होने वाले कील मुंहासे और दाग धब्बे जैसी समस्याओं से राहत दिलाने में कारगर होती है आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि आप कौन कौन से फेस पैक का इस्तेमाल कर सकती है। आइए जानते है विस्तार से -

* दही से बना फेस पैक करें इस्तेमाल :

त्वचा से जुड़ी समस्याओं को दूर करने और निखरी त्वचा पाने के लिए आप दही से बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकती है इस फैसले को बनाने के लिए आप सबसे पहले एक कटोरी में तीन चम्मच दही लें इसमें एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिलाएं। इन सभी चीजों को मिलाकर पेस्ट तैयार करें और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर चित्र लगाएं और 15 मिनट के लिए लगा हुआ छोड़ दें इसके बाद त्वचा को सादा पानी से अच्छी तरह धो ले।

* गुलाब से बना फेस पैक :

निखरी त्वचा पाने के लिए आप गुलाब से बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकती है इस फेस पर को बनाने के लिए आप सबसे पहले गुलाब की पंखुड़ियों को अच्छी तरह पीस लें और इसमें शहद मिलाएं। इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करके पेस्ट तैयार करें और इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं और सूखने के लिए छोड़ दें सूखने के बाद चेहरे को सादा पानी से अच्छी तरह धो लें।

* बेसन से बना फेस पैक :

त्वचा से जुड़ी समस्याएं और निखिल और ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए आप बेसन से बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं इस फेस पर को बनाने के लिए आप सबसे पहले एक कटोरी में एक चम्मच बेसन ले और इसमें एक चुटकी हल्दी पाउडर मिलाएं इसके बाद इसमें कच्चा दूध मिलाकर इसका पेस्ट तैयार करें और इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं। और सूखने के लिए छोड़ दें सूखने के बाद त्वचा को सादा पानी से अच्छी तरह साफ करें।

Related News