फैशन डेस्क। दोस्तों सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है इस मौसम में लोगों को फटी एड़ियों की समस्या से सामना करना पड़ता है। फटी एड़ियों से छुटकारा पाने के लिए देता लोग तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इससे खास फायदा नहीं हो पाता है। दोस्तो आयुर्वेद में फटी एड़ियों से छुटकारा पाने के कई देसी तरीके बताए गए हैं। आज हम आपको उन्हीं में से केले के दो अचूक उपाय बताने जा रहे हैं, जिनसे आप फटी एड़ियों से छुटकारा पा सकते हैं।

1.फटी एड़ियों से छुटकारा पाने के लिए आप एक पका हुआ केला लेकर इसे मैश कर लें। अब आप इसे फटी हुई एड़ियों पर लगाकर करीब 20 मिनट के लिए छोड़ दें। तय समय बाद हल्के गुनगुने पानी की मदद से पैरों को वॉश कर लें। इस नुस्खे का इस्तेमाल सप्ताह में 3 दिन करने से कुछ ही दिनों में आप की फटी एड़िया सॉफ्ट होने लगेगी।

2.फटी एडियो को मुलायम बनाने के लिए आप एक पका केला और आधा एवोकैडो लेकर पेस्ट बना ले। अब आप इसे अपनी फटी एड़ियो पर लगाकर करीब 20 मिनट के लिए छोड़ देंम 20 मिनट बाद आप अपने पावों को हल्के गुनगुने पानी से धो लें। इस नुस्खे का इस्तेमाल सप्ताह में 3 दिन करने से आपके पाव की फटी एड़िया मुलायम होने लगेगी।

Related News