दुनिया भर में हर जगह लाफिंग बुद्धा का महत्व है। आपको लाफिंग बुद्धा घरों, भोजनालयों, व्यवसाय के स्थानों पर मिलेगा। इसे धन और आनंद के बुद्धा के रूप में जाना जाता है। कहा जाता है कि इसे अगर घर या व्यवसाय यानी ऑफिस में रखा जाए तो आपको व्यवसाय में तरक्की मिलेगी।

* धन और समृद्धि के लिए

यदि यह आपका उद्देश्य धन और समृद्धि के लिए लॉफिंग बुद्धा का चुनाव करना हैतो आपको सोने के टुकड़ों के साथ वाले लाफिंग बुद्धा की मूर्ति खरीदनी चाहिए। कुछ मूर्तियों में सोने का एक बर्तन तो कुछ में सोने की चूड़ियों से भरा एक पैकेट शामिल होता है।

घर में तुलसी का पौधा लगाने से पहले ध्यान रखें ये 5 बातें वरना हो सकता है नुकसान

आप एक मेंढक पर बैठे लाफिंग बुद्धा की मूर्ति की तलाश भी कर सकते हैं। मेंढक के मुंह में एक सिक्का होगा। ये प्रतिमाएँ आपके लिए वाकई काफी लाभदायक साबित होगी।

* गुड लक के लिए

अच्छे भाग्य और बढ़ोतरी व प्रचुरता के लिए एक हंसते हुए बुद्ध की प्रतिमा लेनी चाहिए जिसने हाथ में एक कटोरा पकड़ा हो। कटोरा अनुकूल भाग्य पाने का प्रतीक है। इस प्रतिमा का मालिक यह प्रदर्शित करता है कि वह हर अच्छी चीज़ पाने के लिए खुला या तैयार है।

Vasant Panchami 2020- कब है वसंत पंचमी, इस दिन पीला पहनना क्यों शुभ माना जाता है

* आध्यात्मिक दृष्टि और समझ के लिए

कुछ मूर्तियाँ लाफिंग बुद्धा को पंखा पकड़े हुए दिखाती है। अगर आप शांति और समझ चाहते हैं तो आपको इसका चुनाव करना चाहिए। यह संतुष्टि और एक शांत जीवन लाएगा।

* लॉन्ग हैप्पी लाइफ के लिए

लॉन्ग हैप्पी लाइफ के लिए आप महंगी टोपी पहने लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को चुन सकते हैं। यह लंबे और स्वस्थ जीवन का प्रतीक है।


Related News