सोशल मीडिया स्टार उर्फी जावेद को अनोखे फैशन स्टेटमेंट देने के लिए जाना जाता है। हालांकि, बिग बॉस ओटीटी स्टार का एक और पक्ष है जिससे आप वाकिफ नहीं हैं। उर्फी एक ब्यूटी एक्सपर्ट भी हैं, और परफेक्ट ग्लोइंग स्किन पाने के लिए कुछ टिप्स भी शेयर करती रहती है।

उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अगर आप देखें तो 2020-2021 में, उर्फी ने DIY फेस मास्क के कुछ वीडियो पोस्ट किए जो काफी उपयोगी और आसान हैं। अपने एक पोस्ट में, उर्फी ने दिखाया कि केले के अर्क से शीट मास्क कैसे बनाया जाता है। वीडियो में, उर्फी एक केला लेती है, उसमें एक चम्मच शहद मिलाती है, एक नींबू निचोड़ती है, कुछ इसब-गोल मिलाती है, उसे मिलाती है और ब्रश से चेहरे पर फैलाती है। बाद में, वह चेहरे को शीट मास्क से ढक लेती है। जावेद ने 15 मिनट तक मास्क रखने की हिदायत दी! उर्फी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "महंगे शीट मास्क क्यों खरीदें! यह DIY फ्रूट शीट मास्क आपकी त्वचा को चमकदार और सुपर हाइड्रेट बना देंगे! इसे आज़माएं और मुझे बताएं! #diy #facemask #sheetmask।"

वीडियो देखें

DIY हैक्स पर उर्फी को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली, इस प्रकार उसने चिया सीड्स की मदद से 'मॉन्स्टर फेस मास्क' तैयार करने के बारे में एक और वीडियो पोस्ट किया।

अभिनेत्री ने इस बात पर जोर दिया कि हमें अपने घरों में बेहतरीन प्राकृतिक उत्पाद मिलते हैं। हमें बस इतना करना है कि उनका पूरा उपयोग करना है। वीडियो पोस्ट करते हुए, उर्फी ने इसे कैप्शन देते हुए कहा, "मॉन्स्टर फेस पैक रेसिपी। यह आसान पेसी फेस पैक वास्तव में फेस को पोषण और हाइड्रेट करने में मदद करता है। सरल सामग्री आसानी से उपलब्ध है। यह आपकी त्वचा को तुरंत हाइड्रेटेड और ग्लोइंग महसूस कराएगा।"

सामग्री
चिया बीज
दूध
ताजा एलोवेरा
शहद
हल्दी और देवदार आवश्यक तेल

वीडियो देखें

कथित तौर पर, उर्फी अच्छे स्वास्थ्य और चमकती त्वचा के लिए घरेलू उपचारों पर अधिक निर्भर रहने में विश्वास करती है। एबीपी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उर्फी नींबू का रस पीती है जो बैक्टीरिया से लड़ने में उसकी मदद करता है। उर्फी करेला-जामुन का रस भी पीती है जो उनकी त्वचा को काले धब्बों से बचाता है और उसे सही मात्रा में विटामिन ए देता है। इसके अलावा, उर्फी पॉप फिश ऑयल कैप्सूल खाती है जो उनके दिल को स्वस्थ रखताहै। एक्ट्रेस ने रोजाना 1 चम्मच चवनप्राश खाने का भी रूटीन बना लिया है।

Related News