कोविड-19 के बाद से ही लगातार बेरोजगारी इस देश में बढ़ती जा रही है लेकिन इन सबके बीच अब खबर आई है कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा एम्पलाई स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन में कुछ भर्तियां सामने आई है। जिसमें बताया जा रहा है कि डायरेक्टर पदों के डेढ़ सौ लोगों की भर्तियां निकाली गई है। इन पदों पर आवेदन करने की की प्रक्रिया 16 अगस्त से शुरू हो चुकी है। है आपको बता दें कि इस पद के लिए अप्लाई करने के लिए आप किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन की डिग्री सहित संबंधित क्षेत्र में 3 साल का अनुभव रखने वालों को इस के लिए प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं यह पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन आवेदन के आधार पर की जाएगी।

वहीं अब आपको बता दें कि इस आवेदन प्रक्रिया को 16 अगस्त 2021 से ही शुरु कर दिया गया था लेकिन अंतिम तिथि 2 सितंबर 2021 निर्धारित की गई है यानी अभी इस फॉर्म को भरने के लिए आपके पास काफी समय है। ही आवेदन शुल्क जमा कराने की भी अंतिम तारीख 2 सितंबर दी गई है 3 तारीख से आप फ्रॉम रिप्रिंट करवा सकते हैं फिलहाल कमीशन ने इस भर्ती परीक्षा की तारीख का ऐलान अभी तक नहीं किया है।

इस परीक्षा में अगर उम्र की योग्यता की बात करें तो डिप्टी डायरेक्टर पदों के लिए आवेदन करने वालों को के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है वहीं इसके साथ-साथ 3 साल का अनुभव होता तो कम से कम और इसके साथ साथ आवेदन करने वालों की अधिकतम उम्र 35 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं इसके अलावा आरक्षित वर्ग के लोगों के लिए उम्र सीमा को घटाया गया है।


वहीं आवेदन शुल्क एवं अन्य जानकारियों के लिए आप अधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं जहां पर अन्य जानकारियों को पाया जा सकता है और नोटिफिकेशन कॉलम में जाकर आप इस परीक्षा से जुड़ी सभी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।

Related News