आपने कई बार ट्रेन से यात्रा की होगी। रेल नेटवर्क देश के कई हिस्सों को जोड़ने का काम करता है। ऐसे में कई रेलवे स्टेशन भी पड़ते हैं जिनका अपना अलग नाम होता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रेलवे स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका कोई नाम नहीं है। यह रेलवे स्टेशन पश्चिम बंगाल में स्थित है और बर्धमान से लगभग 35 किलोमीटर की दूरी पर है।

बांकुरा-मैसग्राम रेल लाइन पर स्थित यह स्टेशन दो गांवों रैना और रैनागढ़ के बीच में पड़ता है। पहले इसे रैनागढ़ के नाम से जाना जाता है। रैना गांव के लोगों को यह बात पसंद नहीं आई। इस स्टेशन की बिल्डिंग का निर्माण रैना गांव की जमीन पर किया गया था।

रैना गांव के लोगों का मानना था कि इस स्टेशन का नाम रैनागढ़ की जगह रैना होना चाहिए। इस बात को लेकर दो गाँव के बीच झगड़ा भी हुआ। अब स्टेशन के नाम को लेकर शरू हुआ झगड़ा रेलवे बोर्ड तक पहुंच चुका है। इसके बाद रेलवे ने साइन बोर्ड्स से स्टेशन का नाम मिटा दिया, जिसके बाहर से आने वाले यात्रियों का काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्टेशन का अपना कोई नाम नहीं होने के वजह से यात्रियों को बहुत परेशानी होती है। लेकिन इसकी टिकट अभी भी रैनागढ़ नाम से मिलती है।

Related News