क्या एलियंस में आप विश्वास रखते है? अगर हां, तो यह खबर आपके लिए काफी दिलचस्प होगी। हालांकि हर दिन नए सबूत और दावे हैं कि एलियंस या तो पास के ग्रहों पर मौजूद हैं या पहले से ही हमारे बीच रह रहे हैं, महाराष्ट्र की एक घटना ने इस दावे को और तेज कर दिया।

रिपोर्टों के अनुसार, स्थानीय लोगों ने यह मान लिया था कि महाराष्ट्र में एक यूएफओ देखा गया था, जब राज्य के चंद्रपुर जिले में कुछ रहस्यमय और अज्ञात वस्तुएं आसमान से गिरी जिससे स्थानीय लोग भ्रमित हो गए।

इसने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों की एक टीम से महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले का दौरा करने का आग्रह किया। माना जाता है कि ये वस्तुएं किसी प्रकार के बूस्टर रॉकेट के अवशेष हैं। अज्ञात वस्तु पिछले सप्ताह मध्य भारत में रात के आकाश में भी दिखाई दी।

चंद्रपुर के जिला कलेक्टर अजय गुलहाने ने कहा कि लाडबोरी गांव में एक खुली जगह में लोहे का छल्ला पड़ा हुआ मिलने के बाद स्थानीय लोग दंग रह गए।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, गुल्हाने ने कहा, “यह एक सिलेंडर जैसी चीज है जिसका व्यास 1 से 1.5 फीट है। इसे जांच के लिए एकत्र किया गया है। हमने जिले के हर गांव में तलाठियां [जूनियर राजस्व अधिकारियों] को यह पता लगाने के लिए भेजा था कि कहीं और चीजें बिखरी तो नहीं हैं।

यह घटना तब और रहस्यमय हो गई जब स्थानीय लोगों ने पवनपुर गांव में अंगूठी के बाद एक बेलनाकार वस्तु देखी। जल्द ही, इनमें से पांच और सिलेंडर क्षेत्र में पाए गए।

अंतरिक्ष एजेंसी ने इस मुद्दे को देखने के लिए अपने कुछ अंतरिक्ष यात्रियों को महाराष्ट्र भेजा। एक फेसबुक पोस्ट में, इसरो ने कहा, "जिला प्रशासन के अनुरोध के अनुसार, इसरो के वैज्ञानिकों की एक टीम निरीक्षण और आगे की वैज्ञानिक जांच के लिए पवनपुर का दौरा कर रही है।"

हालांकि रहस्यमय वस्तुओं की उत्पत्ति की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि यह किसी रॉकेट या उपग्रह के प्रवेश के कारण हो सकता है। कई स्थानीय लोग यह भी अनुमान लगा रहे हैं कि यह एक यूएफओ के कारण हो सकता है जो इस क्षेत्र में उड़ा था।

Related News