बिजनेसवुमन नीता अंबानी हमेशा चर्चा में रहती है। यहाँ तक 50 वर्ष की उम्र में भी उनकी लाइफ सारे लोगों के लिए प्रेरणा हैं। फिट रहने के लिए उनका फिटनेस लेवल और डेडिकेशन भी सुपर मोटिवेटिंग है। उन्होंने पिछले सालों में काफी वजन कम किया है ;

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे उन्होंने अपना वजन कम किया है।

वजन कम करने के लिए नीता अंबानी के आहार और जीवनशैली में भारी बदलाव आया। उन्होंनेफलों, सब्जियों, नट्स का सेवन करना शुरू कर दिया और साथ ही कसरत करना भी शुरू कर दिया- जिसमें योग, तैराकी और जिम वर्कआउट शामिल हैं।


इसके अलावा, कुछ अन्य चीजें भी थीं, जिससे उसे अतिरिक्त वजन कम करने में मदद मिली। चुकंदर सबसे पोषक तत्वों में से एक है, जो हमारे देश में आसानी से उपलब्ध है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि नीता अंबानी रोजाना 2 ग्लास चुकंदर का भी जुस पीती थी।

न केवल चुकंदर का रस एक डिटॉक्स जूस के लिए बनाता है, आपको अपने पेट को साफ भी करता है। इसमें शून्य वसा, बहुत कम कैलोरी होती है। यह पॉवर-पैक भी है, जो इसे आपके प्री-वर्कआउट या पोस्ट-वर्कआउट सेशन के लिए सही है।

हम सभी जानते हैं कि नीता अंबानी एक खूबसूरत डांसर हैं। भरतनाट्यम जैसे शास्त्रीय नृत्य रूपों में प्रशिक्षण प्राप्त करने से भी उनके लिए वर्कआउट ही होता था। डांस एक फ्रीस्टाइल व्यायाम है जिसने उन्हें शेप में रहने में मदद की।

नीता अंबानी ने अपने बेटे अनंत अंबानी को अपना वजन कम करने और फिट होने में मदद की, लेकिन बहुत से लोग नहीं जानते हैं कि नीता ने खुद अपने बेटे को खुश करने के लिए खेल में इन्वॉल्व होने का फैसला किया।

Related News