बदलते मौसम में चेहरे का निखार खोने लगता है। ऐसे में चेहरे पर मुहांसे भी निकल आते हैं और चेहरे का निखार गायब हो जाता है। लेकिन चेहरे का निखार पाने के लिए आप होम मेड नेचुरल फेस पैक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए गुणकारी तुलसी से जुड़े कुछ फेस पैक की जानकारी लेकर आए हैं जिस से आप निखार पाएंगे।

नीम और तुलसी फेसपैक

नीम और तुलसी का मिक्सचर फेस पर निखार लग सकता है। इसके लिए तुलसी और नीम की बराबर मात्रा में पत्तियां लें। इन पत्तियों को अच्छे से पीसें और अपने चेहरे पर लगाएं। इससे आपकी स्किन ग्लो करेगी।

हल्दी और तुलसी फेसपैक

हल्टी में एंटी-बैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं। हल्दी से आप अपने चेहरे पर ग्लो ला सकते हैं। तुलसी की पत्तियों को अच्छे से पीस लें इसके बाद इसमें 1 चुटकी हल्दी पाउ़डर मिलाएं। फेसपैक को करीब 10 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं और बाद में ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

तुलसी और शहद फेसपैक

तुलसी और शहद से तैयार फेसपैक आपकी स्किन को हाइड्रेट रखता है। तुलसी की पत्तियों को अच्छे से पीस लेंअब इस पेस्ट को शहद में मिलाएं। अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं। फिर चेहरा धो लें। इस से चेहरे पर निखाए आएगा और झुर्रियां भी कम होगी।

Related News