अर्नब गोस्वामी एक बार फिर मुश्किलों में घिरते हुए दिखाई दे रहे हैं। अर्णब गोस्वामी का वाट्सऐप चैट सोशल मीडिया पर लीक हुआ है। शुक्रवार को एडवोकेट प्रशांत भूषण ने रिपब्लिक टीवी के कार्यकारी संपादक अर्नब गोस्वामी और प्रसारण ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता, सत्तारूढ़ सरकार के सदस्यों, प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ बात चीत के कथित तौर पर व्हाट्सएप कनवर्सेशन के स्क्रीनशॉट शेयर किए, जो टीआरपी घोटाला मामले में आरोपी हैं।

भूषण ने कथित बातचीत के स्क्रीनशॉट के साथ एक ट्वीट में कहा, "ये BARC CEO और #Arnabososwami के बीच लीक हुई व्हाट्सएप चैट के कुछ स्नैपशॉट हैं। वे इस सरकार में सत्ता के लिए कई साजिशों में मिले हुए हैं; अपने मीडिया का घोर दुरुपयोग उन्होंने किया है।वह लंबे समय तक जेल में रहेगा।"

दरअसल, प्रशांत भूषण ने शुक्रवार को वॉट्सऐप चैट के जो स्क्रीनशॉट्स शेयर किए, वे सोशल मीडिया पर वायरल थे। इनमें एक नाम अर्नब का नजर आ रहा है, जबकि दूसरे नाम के बारे में दावा किया जा रहा है कि वे पार्थो दासगुप्ता हैं। दासगुप्ता ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल यानी बार्क के सीईओ रह चुके हैं।

टीआरपी घोटाला पिछले साल अक्टूबर में सामने आया था जब बीएआरसी ने हंसा रिसर्च ग्रुप के माध्यम से एक शिकायत दर्ज की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि रिपब्लिक टीवी सहित कुछ टेलीविजन चैनल उनकी टीआरपी संख्या में हेराफेरी कर रहे हैं।

BARC टीवी चैनलों की दर्शकों की संख्या को मापता है। TRP या "टेलीविज़न रेटिंग पॉइंट" से पता चलता है कि प्रोग्राम के लक्षित दर्शकों का कितना प्रतिशत इसे देखा गया। एक उच्च TRP एक बड़े दर्शकों को सुझाव देती है, जिससे चैनल विज्ञापनदाताओं के लिए पसंदीदा हो जाता है। इसे मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के पास मौजूद 500 पेज की वॉट्सऐप चैट का हिस्सा बताया जा रहा है।

Related News