दिवाली को भारत का सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है। यह त्योहार घर को रोशनी से विशेष बनाता है। इस दिन, सभी को विशेष रूप से तैयार भी किया जाता है। लेकिन जब त्वचा पीली होती है, भले ही कोई तैयार हो, तो कुछ खास नहीं बचा है। आज हम आपको घर पर बिना पार्लर जाए और बिना किसी मेहनत के अपनी त्वचा को निखारने के बारे में बताने जा रहे हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे रातोंरात खूबसूरत त्वचा पा सकते हैं।

आइए जानते हैं कुछ खास फेस पैक के बारे में। जो आपको बिना किसी मेहनत के खूबसूरत बना सकता है। 1 टीस्पून सेब, 1 टीस्पून पपीता पल्प, 1 टीस्पून केला और 1/2 टीस्पून ओट्स मिलाएं। इस पेस्ट को बनाएं। अब इसे 30 मिनट तक चेहरे पर लगाने के बाद सादे पानी से धो लें। यह पैक न केवल चेहरे को चमक देने के लिए है, बल्कि यह त्वचा के अंदर की जगह को भी साफ करेगा, जिससे पिंपल्स जैसी समस्या नहीं होगी।

यह आपकी त्वचा के लिए एंटी-एजिंग एजेंट के रूप में भी काम करता है। गुलाब फेस पैक: - ताजा - 2-3 ताजा गुलाब की पंखुड़ियों, 1 चम्मच शहद, 1 चम्मच दही और 2 चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर मिलाएं। अब इस पेस्ट को ताजे पानी से 20 मिनट के बाद चेहरे पर रगड़ें। गुलाब की पंखुड़ियों में प्राकृतिक तेल होते हैं, जो त्वचा को नम रखते हैं और त्वचा को हाइड्रेट करते हैं।

संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए यह पैक बेहद फायदेमंद है। यह त्वचा को सूखने से रोकता है और त्वचा को नुकसान से बचाता है। यह त्वचा को ठीक करने का काम भी करता है।

Related News