हममें से अधिकतर या कहूं सबका सपना होता हैं कि वो जीवन में एक बार जरूर विदेश घूमने जाएं, लेकिन आर्थिक परेशानियों की वजह से ऐसा होना संभव नहीं हो पाता हैं, तो आप चिंता ना करें दोस्तो क्यों आज हम इस लेख के माध्यम से आपको उन देशों के बारे में बताएंगे, जहां आप बिना फ्लाइट के घूमने जा सकते हैं, आइए जानते हैं इन देशों के बारे में-

Google

1. भूटान

भारत और चीन के बीच बसा भूटान अपनी आश्चर्यजनक प्राकृतिक सुंदरता और शांत वातावरण के लिए प्रसिद्ध है। आप बागडोगरा के लिए ट्रेन या बस लेकर बिना उड़ान के इस शांतिपूर्ण देश का अनुभव कर सकते है।

Google

2. नेपाल

एक और बेहतरीन गंतव्य जहाँ आप ड्राइव करके जा सकते हैं वह है नेपाल। गोरखपुर, बहराइच, बाराबंकी और फैजाबाद जैसे भारतीय शहरों से ज़्यादा दूर नहीं स्थित नेपाल हिमालय के लुभावने दृश्य और समृद्ध सांस्कृतिक अनुभव प्रदान करता हैं।

Google

3. थाईलैंड

जिन लोगों के पास थोड़ा ज़्यादा समय है, उनके लिए थाईलैंड एक रोड ट्रिप एडवेंचर है, जिस पर विचार करना चाहिए। दिल्ली से लगभग 6 से 7 दिन की यात्रा - यह यात्रा आपकी यात्रा का एक रोमांचक हिस्सा हो सकती है।

4. बांग्लादेश

बांग्लादेश एक पड़ोसी देश है, जहाँ बिना किसी उड़ान की ज़रूरत के आसानी से पहुँचा जा सकता है। आप झारखंड, मेघालय या पश्चिम बंगाल के ज़रिए इस सांस्कृतिक रूप से समृद्ध गंतव्य तक पहुँच सकते हैं।

Related News