नया साल 2024 का आगाज होने वाला है. बता दें कि पूरी दुनिया में 31 दिसंबर की रात को नए साल का जश्न मनाया जाता है। इस दौरान, लोग नए साल की शुरूआत के लिए पार्टियों और नाच गाने में व्यस्त रहते हैं। कुछ लोग छुट्टियाँ लेना और विभिन्न डेस्टिनेशंस की यात्रा की योजना बनाना चुनते हैं।

यदि आप नए साल की छुट्टी पर विचार कर रहे हैं, तो हम यहां आपको भारत के कुछ स्थानों के बारे में बता रहे हैं जहां आप बिना पैसे खर्च किए घूमने का आनंद ले सकते हैं। ये डेस्टिनेशंस एक यादगार अनुभव प्रदान करेंगे। आइए जानें इन जगहों के बारे में:

1. उदयपुर:

राजस्थान में "झीलों के शहर" के रूप में जाना जाता है, उदयपुर 31 दिसंबर को भव्य मेलों का आयोजन करता है। इस दौरान यहां के किले और महल की खूबसूरती देखते ही बनती है। रात को किले की दीवारों पर लाइट एंड साउंड शो भी देख सकते हैं। यहां पर आपको गजब का अनुभव मिलेगा।

pc: Wikipedia

2. गोवा:

नए साल की खूबसूरत शुरुआत के लिए गोवा की यात्रा का प्लान बनाएं। अपनी नाइटलाइफ़ और पार्टियों के लिए प्रसिद्ध, गोवा 25 दिसंबर से नए साल की पूर्व संध्या तक आकर्षण का केंद्र रहता है। खर्च बचाने के लिए आप ट्रेन से ट्रैवल कर सकते हैं। यहां का म्यूजिक और फूड आपको न्यू ईयर सेलिब्रेशन भूलने नहीं देगा।

3. गोकर्ण:

कर्नाटक में स्थित, गोकर्ण उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है जो शांत समुद्र तटों और शांत वातावरण को पसंद करते हैं। नेचर लवर्स के लिए ये जगह बेस्ट हो सकती है.गोकर्ण उन लोगों के लिए सबसे अच्छी जगह है।

pc: India Rajasthan Tour by Car & Driver

4. मनाली और शिमला:

हिमालयन रिट्रीट के लिए, हिमाचल प्रदेश में मनाली और शिमला जाने पर विचार करें। आप शिमला शहर में घूम सकते हैं जो कि ब्रिटिश दौर के वास्तुकला को दर्शाता है। मनाली में स्कीइंग और ट्रेकिंग का आनंद उठाया जा सकता है।

Related News