PC: Times of India

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद यह चर्चा में आ गया है. उन्हें अब तक जो प्रसिद्धि मिल रही है वह कभी नहीं मिली। लोगों ने गूगल पर भी लक्षद्वीप के बारे में सर्च करना शुरू कर दिया है. लक्षद्वीप भारत का एक केंद्र शासित प्रदेश है जो द्वीपों का एक समूह है। लक्षद्वीप प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है। बहुत से लोग मालदीव जाते हैं. लेकिन अब भारत जल्द ही लक्षद्वीप को विकल्प के तौर पर विकसित कर सकता है.


चाहे आप परिवार के साथ लक्षद्वीप जाएं या दोस्तों के साथ। इससे आपको निश्चित तौर पर एक बेहतरीन अनुभव मिलेगा। इसका एक मुख्य कारण यह है कि यहां भीड़ कम होती है। यहां आप स्कूबा डाइविंग, स्नॉर्कलिंग, विंडसर्फिंग, फिशिंग आदि जैसी साहसिक गतिविधियों का अनुभव कर सकते हैं। लेकिन एक बीच ऐसा है जो सुर्खियों में है. इसे टॉप लेस बीच के नाम से भी जाना जाता है।

PC: Expedia

अगत्ती द्वीप
अगत्ती द्वीप लक्षद्वीप समूह के 32 द्वीपों में से एक है। यहां आपको बहुत कम लोग मिलेंगे. अगर आप एकांत में समय बिताना चाहते हैं तो यह जगह बिल्कुल सही है। आप यहां अपने पार्टनर के साथ कुछ शांत समय बिता सकते हैं। अगत्ती द्वीप को टॉपलेस बीच के नाम से भी जाना जाता है। क्योंकि इसका एक हिस्सा ऐसा है जहां लोगों को बिना कपड़ों के रहने की इजाजत है। सफेद रेत वाले समुद्री तटों और नीले समुद्र से घिरे इस आइलैंड पर आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। चारों ओर हरे-भरे नारियल के पेड़ आपके लिए एक अलग अनुभव होंगे। यहां आप शाकाहारी भोजन के साथ-साथ समुद्री भोजन का भी आनंद ले सकते हैं। यहां ठहरने के लिए रिसॉर्ट भी हैं जो आपकी छुट्टियों को और भी खास बना देंगे।

अनुमति आवश्यक है
मिली जानकारी के मुताबिक, अगाती आइलैंड पर वैसे तो बिना कपड़ों के रहने की इजाजत है, लेकिन यहां हर किसी को जाने की इजाजत नहीं है। इस समुद्र तट पर जाने के लिए कुछ नियमों का पालन करना होता है और इस द्वीप पर जाने के लिए आपको परमिट की भी आवश्यकता होती है।

PC: Luxury Trails of India

अगत्ती द्वीप कैसे जाएं
अगत्ती द्वीप कावारत्ती द्वीप के पश्चिम में स्थित है। जो कोच्चि से लगभग 459 किमी दूर है। आप कोच्चि से हेलीकॉप्टर द्वारा यहां पहुंच सकते हैं। अगत्ती गांव एक ही सड़क से जुड़ा है जो पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों को जोड़ता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News