चिलचिलाती गर्मी और भागदौड़ भरी जिंदगी से पेरशान हो गए हैं, घर और ऑफिस आते जाते आपा तनाव बढ़ गया हैं, तो इस लॉन्ग वीकेंड पर अपने पार्टनर के साथ घूमने निकल पड़े, जहां आपको शांति मिलेगी। अब आप जगह के बारे में सोच रहे हैं, तो आज हम इस लेख के माध्यम से ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां जाकर आपका वापस आने का नहीं करेगा मन, आइए जानते है इस जगह के बारे में-

Google

केलांग, हिमाचल प्रदेश

शिमला, कुल्लू-मनाली और धर्मशाला जैसे हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय गंतव्य अक्सर सुर्खियों में रहते हैं, केलांग गर्मी से बचने के लिए एक बेहतरीन जगह है। समुद्र तल से लगभग 3,000 मीटर की ऊँचाई पर बसा, कीलोंग गर्मियों के चरम पर भी शांत और ठंडा वातावरण प्रदान करता है।

Google

कीलोंग में शीर्ष आकर्षण:

सूर्य ताल: एक सुंदर उच्च-ऊंचाई वाली झील जो आश्चर्यजनक दृश्य और शांतिपूर्ण वातावरण प्रदान करती है।

शशूर मठ: एक प्राचीन मठ जो अपने सुंदर भित्तिचित्रों और शांत वातावरण के लिए जाना जाता है।

बरालाचा दर्रा: एक उच्च पर्वतीय दर्रा जो लुभावने दृश्य प्रस्तुत करता है और साहसिक उत्साही लोगों के लिए एक शानदार स्थान है।

google

अपनी यात्रा के लिए अतिरिक्त सुझाव

पहले से योजना बनाएँ: सुनिश्चित करें कि आप अपने आवास और यात्रा व्यवस्था पहले से बुक कर लें, क्योंकि लंबे सप्ताहांत में पर्यटकों की संख्या में वृद्धि देखी जा सकती है।

हाइड्रेटेड और सुरक्षित रहें: ठंडे स्थानों पर भी, सूरज तेज हो सकता है। सनस्क्रीन, धूप का चश्मा साथ रखें और हाइड्रेटेड रहें।

स्मार्ट पैक करें: परतों को पैक करके अलग-अलग मौसम की स्थिति के लिए तैयार रहें। गर्मियों में भी, पहाड़ का मौसम अप्रत्याशित हो सकता है।

Related News