दोस्तो क्या आप कामकाज के बौझ के कारण कई दिनों से ऑफिस से घर और घर से ऑफिस के चक्कर काट रहे है और बॉस आपको छुट्टी नहीं दे रहा हैं, जिसके कारण आपकी मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर बुरा असर हो रहा हैं, तो चिंता ना करें अब आपको घूमने के लिए छुट्टी नहीं लेनी पढेगी, क्योंकि आज हम आपको देश की उन जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप वीकेंड पर भी जा सकते हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

कामशेत:

महाराष्ट्र राज्य में बसा कामशेत को भारत की पैराग्लाइडिंग राजधानी के रूप में जाना जाता है। यह खूबसूरत शहर रोमांच प्रेमियों के लिए स्वर्ग है। पश्चिमी घाट की शानदार पृष्ठभूमि के बीच एक अविस्मरणीय अनुभव का वादा करता है। पैराग्लाइडिंग के लिए आदर्श परिस्थितियों के लिए जाना जाने वाला कामशेत दुनिया भर से उत्साही लोगों को आकर्षित करता है।

Google

कुमारकोम:

कुमारकोम अपनी मनमोहक सुंदरता और शांत वातावरण के लिए प्रसिद्ध है। हरियाली और शांत बैकवाटर इसे जून की गर्मी के दौरान भी शांति और विश्राम की तलाश करने वालों के लिए एक प्रमुख गंतव्य बनाते हैं। हरे-भरे परिदृश्य और शांत बैकवाटर, भीड़-भाड़ से दूर एक शांत जगह प्रदान करते हैं।

Google

इडुक्की:

इडुक्की केरल के मुकुट का एक रत्न है। अपनी ठंडी जलवायु और ऊबड़-खाबड़ इलाके के लिए जाना जाने वाला, इडुक्की गर्मियों में छुट्टी मनाने के लिए एकदम सही जगह है। इडुक्की आर्क डैम, हिल व्यू पार्क, कोल्लमवु डैम और अन्य दर्शनीय स्थलों पर जाएँ।

Related News