pc: news24online

साल 2024 शुरू हो चुका है और अगर आप इस साल यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो भारतीय रेलवे आपकी वैष्णो देवी की यात्रा को काफी किफायती बना सकता है। जी हां, अगर आप इस साल वैष्णो देवी की यात्रा करना चाहते हैं तो आपके पास बेहतरीन मौका है। भारतीय रेलवे वैष्णो देवी पैकेज की पेशकश कर रहा है जिसमें आवास से लेकर परिवहन तक सब कुछ बहुत ही उचित दरों पर शामिल है। आइए आईआरसीटीसी वैष्णो देवी पैकेज का विवरण जानें।

आईआरसीटीसी वैष्णो देवी पैकेज

आईआरसीटीसी नियमित रूप से अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न योजनाएं प्रस्तुत करता है और ऐसी ही एक योजना वैष्णो देवी टूर पैकेज है। इस पैकेज में यात्रियों के लिए आवास, परिवहन और भोजन जैसी सुविधाएं शामिल हैं। आईआरसीटीसी द्वारा वैष्णो देवी यात्रा दिल्ली से शुरू होती है।

pc: Flipkart

आईआरसीटीसी वैष्णो देवी टूर पैकेज लागत

आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट वैष्णो देवी टूर पैकेज को पैकेज कोड NDR010 के साथ सूचीबद्ध करती है। यह पैकेज ग्राहकों को एक रात और दो दिन ठहरने की सुविधा प्रदान करता है, जिसकी शुरुआती कीमत 7,290 रुपये है।

वंदे भारत द्वारा माता वैष्णो देवी

7,290 रुपये से शुरू होने वाले आईआरसीटीसी वैष्णो देवी पैकेज में वंदे भारत ट्रेन की यात्रा शामिल है। यह दौरा 6 जनवरी, 2024 को दिल्ली से शुरू होता है और कटरा तक जाता है। पैकेज में भोजन, राउंड-ट्रिप परिवहन और एक अच्छे होटल में आवास शामिल है।

pc: Thomas Cook

पैकेज की लागत आवास के लिए चुने गए कमरे के प्रकार के आधार पर भिन्न होती है। एक व्यक्ति के लिए, लागत 9,145 रुपये है। एक होटल के कमरे को साझा करने वाले दो लोगों के लिए, लागत प्रति व्यक्ति 7,660 रुपये है। यदि तीन लोग एक साथ रहते हैं, तो लागत प्रति व्यक्ति 7,290 रुपये है। एक बिस्तर के साथ रहने वाले 5 से 11 वर्ष के बच्चों के लिए 6,055 रुपये का शुल्क लिया जाता है, और 2 से 4 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए, शुल्क 5,560 रुपये है।

Related News