दोस्तो अगर हम हाल ही के सालों की बात करें तो सोलो ट्रैवलिंग ने काफी लोकप्रियता हासिल की हैं, युवा परिवार या दोस्तो के साथ नहीं अकेले घूमना पसंद करते हैं, यह एक अद्वितीय अनुभव है, जो व्यक्तियों को बिना किसी समझौते के खुद को पूरी तरह से विसर्जित करने की अनुमति देता है। सोलो ट्रैवल आत्म-खोज के अवसर प्रदान करता है, यह रास्ते में चुनौतियां भी पेश कर सकता है। लेकिन इनके बिना मजा भी कहां आता है।

Google

अगर आप भी सोलो ट्रैवल पर जाने की सोच रहे हैं, तो आज हम आपके लिए ऐसे शहरों की जानकारी लेकर आए हैं, जहां जाने के बाद वापस आने का नहीं करेगा मन-

टोक्यो, जापान

टोक्यो सोलो ट्रैवलर्स के लिए शीर्ष गंतव्य के रूप में सामने आया है, जो वैश्विक स्तर पर 169वें स्थान पर है। अपनी सुरक्षा, उच्च औसत वेतन और उचित किराए के लिए प्रसिद्ध, टोक्यो रोमांच चाहने वालों के लिए एक स्वागत योग्य वातावरण प्रदान करता है।

Google

दोहा, कतर

दोहा दूसरे स्थान पर है, जो सुरक्षा और औसत वेतन के मामले में उत्कृष्ट है। यह शहर अपनी सुरक्षा और आरामदायक रहने की स्थितियों के कारण बहुत जल्दी अकेले यात्रियों के बीच पसंदीदा बन गया है।

बीजिंग, चीन

बीजिंग तीसरे स्थान पर है, जो एक अकेले यात्री के बजट में फिट होने वाले किफायती रहने के खर्च की पेशकश करता है। अपने समृद्ध इतिहास और जीवंत संस्कृति के साथ, बीजिंग अकेले घूमने वालों के लिए एक आकर्षक गंतव्य है।

Google

अबू धाबी, ओसाका और बुखारेस्ट

सूची में सबसे सुरक्षित शहर के रूप में जाना जाता है, अबू धाबी एक सुरक्षित और सुखद अनुभव सुनिश्चित करता है।

ओसाका: प्रति व्यक्ति प्रति माह $446 के कम किराए के साथ, ओसाका एक समृद्ध सांस्कृतिक अनुभव के साथ किफ़ायतीपन को जोड़ता है।

बुखारेस्ट: एक बजट-अनुकूल यूरोपीय शहर के रूप में, बुखारेस्ट बैंक को तोड़े बिना एक आरामदायक जीवन शैली प्रदान करता है।

Related News