PC: ekParinda

ट्रेवलिंग करना हर किसी को पसंद होता है, लेकिन कई लोग काम की प्रतिबद्धताओं या बजट की कमी के कारण घूमने नहीं जा पाते हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो यह खबर सिर्फ आपके लिए है। आईआरसीटीसी ने पर्यटकों के लिए "ब्यूटीफुल भूटान" नाम से भूटान यात्रा पैकेज लॉन्च किया है।

यह यात्रा पैकेज कोलकाता से शुरू होगा। आईआरसीटीसी के इस पैकेज के जरिए पर्यटक भूटान के लोकप्रिय स्थानों की यात्रा करेंगे। आईआरसीटीसी लगातार घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह के पर्यटकों के लिए विभिन्न यात्रा पैकेज पेश करता है। ये पैकेज पर्यटकों को किफायती और सुविधाजनक यात्रा करने की अनुमति देते हैं। आईआरसीटीसी के यात्रा पैकेज में पर्यटकों के लिए आवास और भोजन निःशुल्क है। आइए आईआरसीटीसी के भूटान यात्रा पैकेज के बारे में विस्तार से जानें।

PC: ABP News

बुकिंग प्रोसेस

आईआरसीटीसी का भूटान यात्रा पैकेज 9 रात और 10 दिन का है। यह पैकेज 23 मई से शुरू होगा। इस ट्रैवल पैकेज की शुरुआती कीमत 49,300 रुपये है। यात्रा कोलकाता से शुरू होती है। पर्यटक इस आईआरसीटीसी यात्रा पैकेज को www.irctctourism.com के माध्यम से बुक कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, टूर पैकेज को एसएमएस या 8595904072 पर कॉल के जरिए भी बुक किया जा सकता है।

PC: Times Now Navbharat

भूटान का प्राकृतिक सौंदर्य

आईआरसीटीसी के यात्रा पैकेज में आवास और भोजन निःशुल्क है। पर्यटक भूटानी संस्कृति को करीब से देखेंगे और 10 दिनों तक भूटान के विभिन्न स्थानों का भ्रमण करेंगे। भूटान भारत का पड़ोसी देश है और कई भारतीय पर्यटक घूमने के लिए भूटान आते हैं। भूटान में घूमने लायक कई जगहें हैं। यह प्राकृतिक सुंदरता से भरा देश है और इसके मनमोहक दृश्य पर्यटकों को मंत्रमुग्ध कर देते हैं।

Related News