तापमान में परिवर्तन मौसम में तपन लाने लगा हैं। ऐसे में सभी समर हॉलिडे प्लान कर लिए होंगे। लेकिन अगर आपको समझ नहीं आ रहा है तो हम आपके लिए ऐसे डेस्टिनेशन लेकर आए हैं जहाँ आप अपना हॉलिडे एन्जॉय कर सकते हैं। यहाँ आपको प्रकृति की सुंदरता का अहसास होगा और यहाँ का नजारा भी बेहद खास है।

शिमला

हिमाचलप्रदेश पूरा ही बेहद सुंदर है लेकिन शिमला की अपनी अलग बात है। शिमला में मॉल रोड, लोकल बाजार, शिमला के पास कुफरी, नारंकडा, ग्रीन वैली, चैल और जाखू मंदिर आप जा सकते हैं। यहाँ हर साल हजारों लोग घूमने आते हैं। ये जगह बेहद ही खूबसूरत है।

हंपी

कर्नाटक के उत्तर में स्थित हंपी तुंगभद्रा नदी के किनारे पर बसा हुआ है। यहां भगवान श्रीराम अपने सेवक हनुमान, राजा सुग्रीव और उनकी वानर सेना से मिले थे। यहाँ हजारों भक्त आते है और नजारा देख आपका वापस आने का मन नहीं करेगा।


दांदेली

कर्नाटक का दांदेली भी बेहद खूबसूरत है और इसका नजारा इतना प्यारा है कि आप खुश हो जाएंगे। दांदेली, जो कि काली नदी के किनारे पर बसा हुआ शहर है। यहा आप राफ्टिंग और कॉयकिंग का लुफ्त उठा सकते हैं। यहां कई प्रकार के पक्षी भी देखे जा सकते हैं।

गोकर्ण

नेचर एन्जॉय करने के साथ धार्मिक वातावरण का मजा लेने के लिए गोकर्ण बिल्कुल सही जगह हो सकती है। यहां सैलानी ओम बीच, अर्ध-चंद्र और पैरासाइट बीच पर यात्रा कर आनंद ले सकते हैं। गोकर्ण में आप महाबलेश्वर मंदिर जा सकते हैं।

Related News