इंटरनेट डेस्क। शादी के बाद हर किसी इंसान की इच्छा होती है कि वह भी बाहर जाए। और अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताए। इसके लिए सभी शादीशुदा जोड़े अपनी शादी के बाद हनीमून ट्रिप का प्लान करते हैं। अगर आपकी शादी भी मानसून के सीजन में हुई है और आप अपने पार्टनर के साथ हनीमून का प्लान कर रहे हैं। लेकिन आप जगह को लेकर है कंफ्यूज तो इसलिए को ध्यान से पढ़ें इस लेख के माध्यम से आपको ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां पर आप बरसात के मौसम में अपने पार्टनर के साथ हनीमून पर जाने का प्लान कर सकते हैं आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में विस्तार से -

1. मुन्नार घूमने का बनाए प्लान :

शादीशुदा कपल्स के घूमने के लिए यह बहुत ही शानदार हिल स्टेशन है। बरसात के मौसम में यहां का मौसम बहुत ही खुशनुमा और सुहावना हो जाता है यहां की हरियाली आपको मंत्र मुग्ध कर देगी। आप यहां पर चाय और कॉफी के बागान देख सकते हैं इसके अलावा आप अपने पार्टनर के साथ नदियां पहाड़ झरने और घाटी की सुंदरता का लुफ्त उठा सकते हैं।

2. कोवलम है बेहतरीन जगह :

अगर आप भी बारिश के मौसम में हनीमून पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए कोवलम एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। कोवलम के शानदार समुद्र तट आपको बहुत पसंद आएंगे। शांति प्रिय लोगों को ये जगह बहुत ही खास है। बीच पर चलती ठंडी हवाएं आपको सुखद अनुभव देने का काम करेंगे। साथ ही इसके आसपास लगे नारियल के पेड़ आपके मन को शांति प्रदान करेंगे।

3. हनीमून के लिए कुर्ग घूमने का बनाए प्लान :

आप भी अपने पार्टनर के साथ घूमने या हनीमून पर जाने का प्लान कर रहे है तो आप कुर्ग घूमने का प्लान बना सकते हैं। आप यहां हरी-भरी घाटियों पर ट्रैकिंग का आनंद ले सकते हैं। साथ ही आप यहा कि घाटियां, पहाड़ और जंगल का भी आनंद ले सकते है। इस जगह पर घूमकर आपको बहुत ही सुकून मिलेगा ।

4. उदयपुर भी है बेस्ट जगह :

आप मॉनसून में हनीमून के लिए उदयपुर भी जा सकते हैं. यहां आप अपने पार्टनर के साथ कुछ यादगार पल बिता पाएंगे। उदयपुर को जिलों के शहर के नाम से जाना जाता है। यहां के झूलों में आप नाव की सवारी का लाभ उठा सकते हैं। उदयपुर में आप सिटी पैलेस फतेहसागर झील और पिछोला झील जैसी कहीं जगह पर घूमने का आनंद ले सकता है।

Related News