इंटरनेट डेस्क. दुनिया में घूमने के लिए तरह-तरह की जगह जगह मौजूद है। लेकिन क्या आप जानते हैं की दुनिया में ऐसी भी कई जगह मौजूद है जहां पर आप बिना कपड़ों के पूरी आजादी के साथ बोल सकते हैं। इन जगहों पर बिना कपड़ों के बोलने की आजादी सबको मिली हुई है। बल्कि एक जगह तो ऐसी भी है जहां पर कपड़े पहनने पर आपको जुर्माना देना पड़ सकता है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते है की वह कौन सी जगह है जहां पर आप बिना कपड़ों के बिना किसी रोक-टोक के घूम सकते हैं। आइए जानते है इन जगहों के बारे में विस्तार से -

* हवाई का लिटिल बीच :


अमेरिका में स्थित हवाई का लिटिल बीच भी घूमने के लिए आकर्षण का केंद्र है। जहां पर आप लोगों को बिना कपड़ों के घूमते देंगे आपको बता दें कि अमेरिका का ये बीच कछुओ के लिए जाना जाता है।

* हॉलोवर बीच :

दुनिया मैं हर तरह की जगह मौजूद है इन्हीं में से कुछ जगह ऐसी है जहां पर आप देखेंगे कि लोग बिना कपड़ों के घूमते हैं। अमेरिका के फ्लोरिडा में सबसे फेमस हॉलोवर बीच है। यहां पर आप देखेंगे कि लोग बिना कपड़ों के विटामिन डी और सन बाथ लेते है। यहां पर आप जुलाई के महीने में जा सकते हैं क्योंकि उस समय पर यहां पर राष्ट्रीय मनोरंजन सप्ताह का फेस्टिवल मनाया जाता है।

* टोक्यो में स्थित हॉट स्प्रिंग :

यदि आप भी घूमने के लिए ऐसी जगह पर जाना चाहते हैं जहां पर आपको हॉट वाटर बाथ आसानी से मिल जाए। तो इसके लिए आप जापान की राजधानी टोक्यो का प्लान कर सकते हैं क्योंकि टोक्यो एक हॉट स्प्रिंग है। जहां पर लोग बिना कपड़ों के नहाते हैं इस जगह पर लोगों में महिलाओं और पुरुषों की प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखा जाता है पुरुष और महिलाओं के लिए अलग-अलग स्प्रिंग बनाएं गए हैं।

* ग्रीस का रेड बीच :

यदि आपको भी बिना कपड़ों के संवाद लेना पसंद है तो इसके लिए आप ग्रीस का रेड बीच जाने का प्लान कर सकते है। ऐसे लोगों की यह जगह बहुत ही पसंदीदा जगह मानी गई है। यहां पर आप अपनी पसंद के अनुसार कपड़े पहन सकते हैं और बिना कपड़ों के भी रह सकते हैं यहां पर आप धूप लेने के अलावा यह की पुरानी गुफाओं के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं।

Related News