फरवरी, जिसे प्यार का महीना कहा जाता है, वैलेंटाइन डे और बसंत पंचमी का उत्सव लेकर आता है। रोमांटिक छुट्टियों की तलाश कर रहे जोड़ों के लिए यह विशेष महत्व रखता है। यदि आप अपने साथी के साथ सप्ताहांत में घूमने की योजना बना रहे हैं और एक आदर्श गंतव्य की तलाश कर रहे हैं, तो आज हम इस लेख के माध्यम से आपको ऐसे स्थानो के बारे में बताएंगे जहां आप अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं-

google

उदयपुर, राजस्थान:

"झीलों के शहर" के रूप में जाना जाने वाला उदयपुर शानदार महलों, सुंदर होटलों और शांत वातावरण का दावा करता है। सुरम्य झीलों द्वारा एक रोमांटिक सेटिंग पेश की जाती है, जिससे पिछोला झील पर एक आनंददायक नाव की सवारी और आश्चर्यजनक सिटी पैलेस की खोज की जा सकती है।

Google

गोवा:

अपने आश्चर्यजनक समुद्र तटों, जीवंत नाइटलाइफ़ और मनमोहक सूर्यास्त के साथ, गोवा फरवरी में रोमांटिक छुट्टी के लिए एक आदर्श स्थान है। रेतीले तटों पर इत्मीनान से सैर करें, पानी के खेलों में शामिल हों और अपने साथी के साथ जीवंत नाइटलाइफ़ में डूब जाएँ।

मनाली, हिमाचल प्रदेश:

हिमालय में बसे, मनाली में मनमोहक दृश्य, बर्फ से ढके पहाड़ और शांत घाटियाँ दिखाई देती हैं। फरवरी कभी-कभार बर्फबारी के साथ एक आरामदायक और रोमांटिक माहौल लेकर आता है। मनमोहक सोलांग घाटी का अन्वेषण करें, हडिम्बा मंदिर जाएँ और रोहतांग दर्रे की सुंदरता का आनंद लें।

Google

अंडमान व नोकोबार द्वीप समूह:

आश्चर्यजनक समुद्र तटों की तलाश करने वाले जोड़ों के लिए, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह सफेद रेतीले तटों, क्रिस्टल-साफ़ पानी और विविध समुद्री जीवन का पता लगाने की पेशकश करता है। रोमांटिक समुद्र तट की सैर का आनंद लें, स्नॉर्कलिंग में संलग्न हों, और एक साथ स्कूबा डाइविंग के चमत्कारों की खोज करें।

Related News