घूमने का शौक सभी को होता है चाहे आम इंसान हो या फिर कोई एक्ट्रेस। फिल्मी दुनिया और प्रसिद्ध टीवी कलाकारों के बारे में हम सभी अच्छी तरह जानते हैं। यह सभी टीवी सेलिब्रिटीज अपनी रोज की दिनचर्या और काम के बाद ऐसी जगह जाना पसंद करते हैं जहां पर वह सुकून के कुछ पल बिता सकें। फिल्मी दुनिया के सेलिब्रिटी अपनी फिल्मी दुनिया से दूर छुट्टियों को एंजॉय करने के लिए विदेश में जाने के साथ-साथ भारत की कुछ खास जगहों पर भी जाना पसंद करते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं भारत की उन खास जगहों के बारे में जहां पर बड़े-बड़े सेलिब्रिटी घूमना पसंद करते है। इन जगहों पर आप भी जरूर बताएं घूमने का प्लान -


* बीकानेर जानें का करें प्लान :

टीवी जगत के सेलिब्रिटीज घूमने के लिए कई जगहों पर जाना पसंद करते हैं यदि बात की जाए कि सेलिब्रिटीज की पसंदीदा जगहों की तो उनमें बीकानेर का नाम भी शामिल है. राजस्थान राज्य के इस शहर को बॉलीवुड या टीवी सेलिब्रिटी द्वारा खूब पसंद किया जाता है। इस शहर में घूमने के लिए कई जगह मौजूद है जिसमें गजनेर पैलेस और लालगढ़ पैलेस, गजनेर वन्य जीव अभ्यारण जैसी जगह मौजूद है जो पूरे भारत में फेमस है। बीकानेर शाही मेहमान नवाजी के लिए भी जाना जाता है और इसीलिए यह जगह सेलिब्रिटीज की पहली पसंद बनी हुई है।


* रणथम्भोर भी है खास जगह :

राजस्थान राज्य की एक और ऐसी जगह है जो सेलिब्रिटीज द्वारा बहुत पसंद की जाती है। उस जगह का नाम है रणथम्भोर। उत्तर में बनास नदी और दक्षिण में चंबल नदी से गिरी हुई यह जगह भारत के साथ-साथ पूरे विश्व में रॉयल बंगाल टाइगर के लिए जानी जाती है। और शायद इसी वजह से बॉलीवुड सेलिब्रिटीज हुई इस जगह पर जाकर जंगल सफारी करना पसंद करते हैं। यहां पर रणथम्भोर राष्ट्रीय उद्यान और रणथम्भोर का किला तथा जोगी महल आदि जगह स्थित है।


* उदयपुर :

घूमने के लिए टीवी सेलिब्रिटीज की पसंदीदा जगहों में झीलों की नगरी के नाम से फेमस उदयपुर भी शामिल है इस जगह को सेलिब्रिटी द्वारा साल 2022 में पसंद की जाने वाली फेमस जगह की लिस्ट में शामिल किया गया है। उदयपुर में घूमने के लिए फतेहसागर झील और पिछोला झील तथा जयसमंद झील के अलावा और भी कई झीलें मौजूद है जो काफी फेमस है यहां पर स्थित सज्जनगढ़ पैलेस और सिटी पैलेस तथा विंटेज कार म्यूजियम जैसी जगह घूमने के लिए बहुत प्रसिद्ध है।


* अलीबाग :

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज घूमने के लिए महानगर मुंबई से कुछ ही दूरी पर स्थित अलीबाग नाम की जगह पर जाना भी पसंद करते है। अलीबाग नामक यह जगह पूरे भारत में खूबसूरत समुद्री तट के लिए जानी जाती है यहां पर बॉलीवुड के साथ-साथ कई बड़े-बड़े टीवी सेलिब्रिटीज भी घूमने के लिए आते रहते हैं।

Related News