इंटरनेट डेस्क। अगर आपका पार्टनर के साथ की कही पर घूमने का प्लान है तो आप हिमाचल प्रदेश जा सकते हैं। ये राज्य अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के कारण दुनिया में प्रसिद्ध हैं। अब आप ट्रेकिंग और कैम्पिंग के लिए किसी खास जगह की तलाश में है तो हिमाचल प्रदेश की प्रसार झील आपके लिए बहुत ही शानदार जगह साबित होगी। ये गर्मी के मौसम में यात्रा करने के लिए एक हरा- भरा और सुंदर स्थान है। प्रसार झील के पास ट्रेकिंग करना और कैम्पिंग करने में पर्यटकों को काफी मजा आता है। झील के पास आप एक शिविर स्थापित करके प्रकृति की खूबसूरती का मजा ले सकते हैं। प्रसार झील के पास ट्रेकिंग और कैम्पिंग करने से आपकी यात्रा यादगार बन जाएगी।

प्रकृति की खूबसूरती का दीदार करने का मिलेगा मौका
यहां पर आपको हरे- भरे जंगल में घूमने और झील की नीली सुंदरता का दीदार करने का मौका मिलेगा। प्रसार झील को हिमाचल प्रदेश का एक प्रमुख गहना बोला जाता है। प्रसार लेक के पास गर्मी के मौसम में ट्रेकिंग करना आसान होता है। आपको आज ही यहां पर घूमने के लिए आपने पार्टनर के साथ प्लान बना लेना चाहिए। यहां का टूर आपको और आपके पार्टनर को बहुत ही पसंद आएगा।

बर्फ का दीदार करने के लिए करें सर्दी के मौसम में यात्रा
यहां पर ट्रेकिंग के दौरान खाने के लिए कोई जगह नहीं मिलेगी, इसी कारण ट्रेकिंग के लिए जाते समय हमेशा अपना खाना रखें। यहां पर आप किसी भी समय घूमने का मजा ले सकते हैं। बर्फ का आनंद लेने के लिए सर्दियां (दिसंबर - फरवरी) में यात्रा करना अच्छा रहता है। सर्दी के मौसम में बर्फ की मोटी चादर आपको देखने को मिलेगी।

PC:holidayrider

Related News