pc: tv9hindi

भारत में घूमने के लिए कई ऐसी खूबसूरत जगहे हैं जो न केवल घरेलू यात्रियों बल्कि अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों को भी आकर्षित करती हैं। कश्मीर से कन्याकुमारी तक ऐसे पर्यटन स्थल हैं जो कल्पना से परे हैं। मार्च आ गया है, अपने साथ सुहावना मौसम लेकर आया है, जिससे ट्रेवल लवर्स के लिए यह अपनी यात्राओं की योजना बनाने का आदर्श समय बन गया है।

कुछ यात्री अकेले यात्रा करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य परिवार के साथ घूमना पसंद करते हैं, और कुछ ऐसे भी हैं जो अपने सहयोगियों के साथ यात्रा करना पसंद करते हैं। यहां, हम उन डेस्टिनेशंस के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो कपल्स के बीच लोकप्रिय हैं।

मनाली:
चाहे सर्दी हो या गर्मी, मनाली हमेशा से ही कपल्स की पसंदीदा जगह रही है। इस जगह की हरियाली और सुंदरता मनमोहक है। जहां आप सर्दियों में बर्फबारी का आनंद ले सकते हैं, वहीं गर्मियों में चिलचिलाती धुप से बच सकते है। यहां का मौसम सुहावना रहता है।

pc: 9News Hindi

उदयपुर:
उदयपुर को "झीलों के शहर" के रूप में भी जाना जाता है, राजस्थान में उदयपुर घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों यात्रियों द्वारा पसंद किया जाने वाला स्थान है। कई लोग डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए इस जगह को चुनते हैं। पिछोला झील और अंबराई घाट मनोरम पर्यटन स्थल हैं, जो शहर के आकर्षण को बढ़ाते हैं।

गोवा:
गोवा कपल्स के लिए एक पसंदीदा हनीमून डेस्टिनेशन है और दूसरों के लिए एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। विशेष रूप से अपनी नाइटलाइफ़ के लिए प्रसिद्ध, गोवा अपेक्षाकृत किफायती है, जो इसे पर्यटकों के बीच प्रसिद्ध बनाता है। नाईट पार्टियाँ यहाँ का मुख्य आकर्षण हैं।

pc: Times of India

कोवलम:
दक्षिण भारत में स्थित कोवलम कपल्स के बीच काफी मशहूर है। मार्च में इस जगह की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। यह केरल के प्रमुख पर्यटन केंद्रों में से एक है, जो पहाड़ियों, पहाड़ों और नारियल के पेड़ों से घिरा हुआ है। कोवलम में अक्सर यात्रा प्रेमियों का जमावड़ा लगा रहता है।

Related News