pc: tv9hindi

गर्मी का मौसम बच्चों के लिए खास होता है, क्योकिं छुट्टियों के कारण उन्हें कई जगहों पर घूमने का मौका मिलता है =। इस साल शिमला-मनाली जाने के बजाय आप एडवेंचर ट्रिप पर विचार कर सकते हैं। भारत में कई ऐसी जगहें हैं, जहाँ आप खेल और रोमांच का भरपूर मज़ा ले सकते हैं।

इन जगहों पर आप न केवल विभिन्न पर्यटन स्थलों की सैर कर सकते हैं, बल्कि रोमांचक खेलों में भी शामिल हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं उन जगहों के बारे में जो आपको शानदार अनुभव देगी।

लेह लद्दाख
लेह लद्दाख खेल और रोमांच यात्रा के लिए सबसे बढ़िया विकल्प है। यहाँ की खूबसूरत सड़कें और मौसम आपका मन मोह लेंगे। यहाँ पर्यटकों के लिए देखने और करने के लिए बहुत कुछ है। आप इस खूबसूरत क्षेत्र में रिवर राफ्टिंग, ट्रैकिंग, जीप सफारी और माउंटेन बाइकिंग का मज़ा ले सकते हैं।

pc: Rishikesh Day Tour

ऋषिकेश

जब रोमांच की बात आती है, तो ऋषिकेश का ज़िक्र करना ज़रूरी है। आध्यात्मिक और योग रिट्रीट के लिए मशहूर यह जगह रिवर राफ्टिंग के लिए भी मशहूर है। यह जगह रोमांच और रोमांचकारी गतिविधियों के लिए मशहूर है। आप यहाँ बंजी जंपिंग, फ़्लाइंग फ़ॉक्स और सफारी का मज़ा ले सकते हैं।

pc: www.arthparkash.com

बीर बिलिंग
बीर बिलिंग को भारत की पैराग्लाइडिंग राजधानी के रूप में जाना जाता है। यह गंतव्य अपनी साहसिक पर्यटन गतिविधियों के लिए प्रसिद्ध है, जो दुनिया भर से लोगों को आकर्षित करता है। पैराग्लाइडिंग के अलावा, आप ट्रैकिंग, कैंपिंग, प्रकृति की सैर और बहुत कुछ का आनंद ले सकते हैं। यह प्रकृति प्रेमियों के लिए बाहरी गतिविधियों में खुद को डुबोने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान है।

Related News