दोस्तो हमारा भारत पूरी दुनिया में अपनी विविध परिदृश्यों, समृद्ध संस्कृति और जीवंत इतिहास के लिए प्रसिद्ध है, जो दुनिया भर से पर्यटकों को यहां आने के लिए मजबूर करता है। भारत के कई अनोखे स्थलों के लिए एक विशेष लगाव विकसित किया है। भारत की प्राकृतिक सुंदरता और सांस्कृतिक ताने-बाने का आकर्षण उन्हें गहराई से प्रभावित करता है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको देश की उन जगहो के बारे में बताएंगे जहां सबसे ज्यादा पर्यटक घूमने आते हैं-

Google

धर्मकोट, कांगड़ा

हिमाचल प्रदेश के सुरम्य कांगड़ा जिले में बसा धर्मकोट इज़रायली पर्यटकों के लिए एक विशेष आकर्षण रखता है। शांत परिवेश और आकर्षक वातावरण इसे एक पसंदीदा गंतव्य बनाते हैं।

पुष्कर, राजस्थान

राजस्थान का एक पवित्र शहर पुष्कर इज़रायली यात्रियों के गर्मजोशी से स्वागत के लिए जाना जाता है। पुष्कर में चबाड हाउस, जहाँ कई दुकानदार हिब्रू में धाराप्रवाह हैं, इज़रायलियों के लिए घर जैसा एहसास जोड़ता है।

Google

कसोल, हिमाचल प्रदेश

कसोल, जिसे "भारत का एम्स्टर्डम" कहा जाता है, अपने बोहेमियन वाइब और आश्चर्यजनक प्राकृतिक सुंदरता के कारण इज़रायली पर्यटकों के बीच पसंदीदा है। यह हिमालयी गाँव अपने सुकून भरे माहौल के लिए प्रसिद्ध है

Google

मलाना, हिमाचल प्रदेश

अपनी विशिष्ट संस्कृति और सुंदर परिदृश्यों के लिए जाना जाने वाला, हिमाचल प्रदेश का मलाना इज़रायली पर्यटकों के लिए एक और आकर्षण का केंद्र है।

Related News