pc: Leh Ladakh

हाल ही में सोलो ट्रैवल का क्रेज बढ़ा है। लोग परिवार और दोस्तों को छोड़कर अकेले यात्रा करना अधिक पसंद कर रहे हैं। सोलो ट्रेवलिंग के साथ-साथ बाइक ट्रिपका आनंद लेने का चलन भी बढ़ रहा है। विशेष रूप से, युवा पीढ़ी अपनी बाइक ट्रिप करते हुए अलग अलग डेस्टिनेशंस पर जाना पसंद करती है।

अधिकांश युवा बाइक सवार साहसिक स्थानों पर जाने का आनंद लेते हैं, जिनमें लद्दाख और हिमाचल प्रदेश जैसे डेस्टिनेशंस शामिल हैं। हालाँकि, ट्रेवल केवल एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुँचने तक सीमित नहीं है बल्कि रास्ते को एन्जॉय करना भी एक पहलु है। कई बार ट्रैवलिंग के दौरान ऐसे रास्ते आते हैं, जिनकी खूबसूरती हम कार, बस या फ्लाइट में बैठकर मिस कर देते हैं। यहां हम आपको ऐसे ही खूबसूरत रोड ट्रिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आपका मन भी घूमने का करेगा।

मनाली से लेह
जिन लोगों को बाइक चलाने का शौक है, उनके लिए मनाली-लेह सड़क यात्रा काफी साहसिक है। इस यात्रा में आप हिमालय की खूबसूरती को करीब से देख सकते हैं। यह लंबी यात्रा बाइक सवारों को रोमांचित करती है, और आप रात के लिए सरचू, जिस्पा या केलोंग जैसी जगहों पर रुक सकते हैं।

pc:Vargis Khan

जयपुर से जैसलमेर
बाइक राइडर्स को जयपुर से जैसलमेर रोड ट्रिप भी बेहद मजेदार लगेगा। अगर आपको रेगिस्तान के बड़े-बड़े मैदान पसंद हैं तो आप जयपुर से जैसलमेर बाइक के जरिए जा सकते हैं। करीब साढ़े 500 किलोमीटर इस रास्ते में आप बाइक ट्रिप का मजा ले सकते हैं। इस ट्रिप में आपको 10 से 11 घंटे का समय लगेगा.

pc: Monks on Wheels

बेंगलुरु से ऊटी
इसके अतिरिक्त, बैंगलोर से ऊटी तक बाइक यात्रा एक रोमांचक अनुभव है। इतिहास के शौकीन और बाइक सवारों को यह यात्रा रोमांचक लगेगी। लगभग 278 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए, यह आकर्षक यात्रा आपको नीलगिरि घाटों, ऊटी के चाय बागानों और प्रकृति की सुंदरता से रूबरू कराती है।

Related News