pc: MakeMyTrip

गर्मी के मौसम में अगर आप भी किसी ठंडी जगह पर अपना हनीमून मनाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आप अपने साथी के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं।

हेमिस, लद्दाख
लेह के पास स्थित हेमिस सबसे खूबसूरत गांवों में से एक है। यह अपनी प्राकृतिक सुंदरता से लोगों को आकर्षित करता है और हनीमून मनाने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान है। यदि आप और आपका साथी प्रकृति प्रेमी हैं, तो हेमिस नेशनल पार्क की यात्रा अवश्य करें, जहाँ आप मर्मोट्स, लंगूर, भेड़िये और हिम तेंदुओं को देख सकते हैं।

कौसानी, उत्तराखंड
कौसानी एक आश्चर्यजनक जगह है, जो अल्मोडा से लगभग 50 किलोमीटर दूर स्थित है। भारत का स्विट्जरलैंड कहे जाने वाले कौसानी में कम भीड़ होती है, इसलिए यह अपने साथी के साथ शांतिपूर्ण पल बिताने के लिए एक आदर्श स्थान है।

pc: India.Com

पेलिंग, सिक्किम
पेलिंग गंगटोक के पास सबसे अच्छे छिपे हुए रत्नों में से एक है। बर्फ से ढके पहाड़ों का मनोरम दृश्य आपका मन प्रसन्न कर देगा। इस जगह से आप कंचनजंगा पर सूर्योदय देख सकते हैं। अपने साथी के साथ इस खूबसूरत सूर्योदय को देखने से ज्यादा रोमांटिक क्या हो सकता है?

pc: devbhumidarshanhp.in

खजियार, हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश के "मिनी स्विट्जरलैंड" के रूप में जाना जाने वाला खजियार एक खूबसूरत छोटा हिल स्टेशन है। हालाँकि आपको कुछ भीड़ मिल सकती है, फिर भी आप अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए एकांत स्थान ढूंढ सकते हैं। देवदार के पेड़ और बहती नदियों का खूबसूरत नजारा आपके पलों को और भी यादगार बना देगा।

Related News