यूपी वैसे तो आस्था और धार्मिक नगरी है जहां आप घूम सकते है यूपी घूमने के लिए बेहद खास है यूपी की पहचान और वहा का परिवेश भी खास ही माना जाता है यूपी में आपको खूबसूरत एतिहासिक जगह, संस्कृति और धार्मिक स्थल का केंद्र मिलेगा यूपी में हर जगह आपको घूमने के लिलए बेहद खास प्लेस मिलेंगे जहां आप घूम सकते है चाहे बाद आगरा, मथुरा, वृदावन, बनारस की ही क्यों ना हों.

लेकिन यूपी में घूमने के साथ ही कुछ बेहद भयानक और डरावनी जगह भी मौजूद है जो यूपी वालों को डराती है जिसके बारे में लोग सुनकर कांप जाते है और यूपी में ऐसी ही कुछ डरावनी जगह के बारें में हम आपको बताने वाले है।

गंगा बैराज

कानपुर में मौजूद गंगा बैराज वैसे तो बेहद मशहूर है ये जगह बेहद खास भी है लेकिन कहा जाता है कि यहां रात होने पर लोगों को यहां साया दिखाई देता है जिसके चलते लोग यहां रात में आने से डरते है और ये जगह रात में खाली हो जाती है

सिंकदरा बाग
सिंकदरा बाग की ये जगह बेहद भूतिया कही जाती है और ये जगह इसलिए ही बेहद प्रसिद्ध भी मानी जाती है ऐसा कहा जाता है कि यहां अंग्रेजों ने 2300 भारतीय सैनिकों को मार दिया था जिसके बाद से उनकी आत्माएं आज भी यहां रहती है ।

जीपी ब्लॉक
मेरठ में मौजूद ये जगह घूमने के लिहाज से वैसे तो बेहद मशहूर है लेकिन यहां भूतिया होने के चलते भी ये जगह लोगों को डरा देती है कहा जाता है कि यहां रात को लाल साड़ी में औरत घूमती है जिसके चलते लोग डर जाते है।


ओइल हाउस
लखनऊ में मौजूद ये हाउस भी बेहद डरावना है और ओइल हाउस को लेकर के भी लोग बेहद कुछ कहते है कहा जाता है कि यहां अग्रेजों की आत्माएं है यहां अंग्रेजों के सिपाहियों को मारा गया था


Related News