दोस्तो गर्मी का मौसम शुरु हो गया है और अगर आप इस चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए कही घूमने का प्लान बना रहे हैं और आप अच्छी जगह की तलाश कर रहे हैं, तो आपकी इस परेशानी का समाधान हम आपको इस लेख के माध्यम से बताएंगे, जहां आप अपने परिवार और दोस्तो के साथ घूमने जा सकते हैं, आइए जानते इन जगहों के बारे में-

Google

तवांग, अरुणाचल प्रदेश:

अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी भाग में स्थित, तवांग अपने शांत वातावरण से आकर्षित करता है। प्रकृति प्रेमियों और संस्कृति प्रेमियों को तवांग के शांत वातावरण के बीच सांत्वना मिलेगी।

पार्वती घाटी, हिमाचल प्रदेश:

उमस से बचने की चाहत रखने वालों के लिए, हिमाचल प्रदेश में पार्वती घाटी एक आकर्षक विश्राम स्थल है। मनमोहक प्राकृतिक दृश्यों से सजी यह घाटी ट्रैकिंग के शौकीनों के लिए स्वर्ग है। चाहे आप रोमांच चाहते हों या शांति, पार्वती घाटी एक अविस्मरणीय अनुभव का वादा करती है।

Google

अंडमान व नोकोबार द्वीप समूह:

नीले पानी से घिरा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह नमी से रहित एक उष्णकटिबंधीय स्वर्ग प्रदान करता है। समृद्ध इतिहास का अन्वेषण करें और एक यादगार छुट्टी के लिए रोमांचक जल क्रीड़ाओं का आनंद लें।

Google

शिलांग, मेघालय:

मेघालय की राजधानी, शिलांग, सुरम्य परिदृश्य और ढेर सारी बाहरी गतिविधियों से भरपूर है। डेविड स्कॉट ट्रेल के साथ ट्रेक पर निकलें, किंशी नदी में कयाकिंग या राफ्टिंग में संलग्न हों, और प्रकृति की शांत सुंदरता में डूब जाएं। शिलांग उमस से मुक्ति दिलाने का वादा करता है।

Related News