इंटरनेट डेस्क. हर इंसान का कोई ना कोई दोस्त जरूर होता है। और दोस्ती जीवन का वह अनमोल उपहार है जिसका कोई मोल नहीं होता। दोस्ती के रिश्ते को अगर निभाने वाला हो तो यह रिश्ता खून के रिश्ते से भी बढ़कर होता है। हमारी दोस्ती में हमारे दोस्त हमारी बराबरी के होते हैं जिसके कारण हम दोस्तों के बीच किसी भी प्रकार की झिझक नहीं होती। दोस्तों में चाहे खुशी की बात हो या दुख की दोस्त हमेशा एक दूसरे के साथ रहते हैं। इसीलिए दोस्ती का यह रिश्ता सभी रिश्तो से बढ़कर माना जाता है। दोस्ती के रिश्ते को सेलिब्रेट करने के लिए हर साल अगस्त माह के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है इस बार यह दिल 7 अगस्त को आने वाला है यदि आप भी अपने दोस्तों के साथ इस दिन को खास तरह से सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो आप अपने दोस्तों के साथ एक खास जगह पर घूमने का प्लान बना सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ इस दिन को इंजॉय कर सकते हैं आइए जानते हैं इन खास जगहों के बारे में विस्तार से -

* ऋषिकेश है बहुत अच्छी जगह :

यदि आप भी अपने दोस्तों के साथ इस आने वाले फ्रेंडशिप डे को खास तरीके से सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो आप अपने दोस्तों के साथ ऋषिकेश जाने का प्लान बना सकते हैं। आप यहां पर अपने दोस्तों के साथ प्राकृतिक खूबसूरती को देख सकते हैं आप ऋषिकेश के ट्रिप के दौरान यहां पर क्लिफ जंपिंग और रॉक क्लाइंबिंग, बॉडी सर्फिंग जेसी एक्टिविटीज का आनंद ले सकते हैं। आप यहां पर अपने दोस्तों के साथ जंगल ट्रैकिंग का भी मजा ले सकते हैं।

* लैंसडाउन का करें प्लान :

यदि आप भी अपने दोस्तों के साथ दिल्ली के आसपास की जगह पर जाकर फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट करना चाहते हैं। तो आप लैंसडाउन का प्लान कर सकते हैं। इस जगह पर ज्यादा भीड़ भाड़ नहीं होती। इस जगह पर जाकर आप अपने दोस्तों के साथ खूब इंजॉय कर सकते हैं आप यहां पर तारकेश्वर महादेव मंदिर तथा कालेश्वर महादेव मंदिर और भीम पकौड़ा जैसी कई जगह पर घूमने का मजा ले सकते हैं।

* जयपुर घूमने का करें प्लान :

यदि आप अपने दोस्तों के साथ फ्रेंडशिप डे को स्पेशल मनाना चाहते हैं तो आप जयपुर घूमने का प्लान कर सकते हैं जयपुर के ट्रिप करने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं होगी। आप जयपुर के ट्रिप के दौरान यहां के ऐतिहासिक किले और भी कहीं ऐसी जगह है जहां पर आप दोस्तों के साथ फुल इंजॉय कर सकते हैं आप यहां पर फेमस चोखी ढाणी जाकर स्वादिष्ट खाना खा सकते हैं जो दूर दूर तक फेमस है।

* फ्रेंडशिप डे को स्पेशल बनाने के लिए मसूरी जाने का करें प्लान :

आप फ्रेंडशिप डे के मौके पर अपने दोस्तों के साथ मसूरी जाने का प्लान भी कर सकते हैं। मसूरी पहाड़ों के बीच में स्थित होने के कारण जिसे पहाड़ों की रानी भी कहा जाता है। इस हिल स्टेशन का मजा दोस्तों के साथ कुछ अलग ही होता है। मसूरी की ट्रिप के दौरान आप गन लेक तथा मसूरी लेक और कैंप्टी फॉल जैसी जगहों का मजा ले सकते है।

Related News