घूमने का शौक सभी को होता है सभी लोग अपनी पसंद के अनुसार घूमने के लिए जगह का चयन करते हैं। यदि बात हिमाचल में घूमने की की जाए तो दिमाग में सबसे पहले मनाली का ख्याल आता है क्योंकि इस खूबसूरत पहाड़ी नजारों वाले मनाली में घूमने के लिए बहुत सी जगह मौजूद है यदि आप अपनी ट्रिप में कुछ अलग करना चाहते हैं तो आप यहां पर मौजूद होमस्टे में जरूर रुकना चाहिए क्योंकि पुरानी शैली में बने इस घर को टूरिस्ट के लिए तैयार किया गया है। यह मनाली से केवल 7 किलोमीटर दूरी पर मौजूद है जो लोकेशन और फैसिलिटी के हिसाब से बहुत ही शानदार माना जाता है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं होमस्टे के बारे में विस्तार से -


* इस लेख के माध्यम से बात की जा रही है होमस्टे की जो मनाली के गांव जगतसुख में मौजूद है। यहां पर दो बड़े विला है और इसमें 8 रूम मौजूद है और इस जगह के गार्डन और यहां की सफाई आने वाले सभी टूरिस्टो का दिल जीत लेती है।


* यहां पर मौजूद इस होमस्टे से नजर आने वाले नजारों के अलावा यहां की सुख सुविधाएं इतनी बढ़िया है कि यहां पर आने वाले सभी टूरिस्ट यहां पर हफ्ते नहीं बल्कि महीना रुक कर जाते हैं। इस होमस्टे में यहां पर आने वाले टूरिस्टो को वाईफाई की सुविधा भी दी जाती है।


* और मनाली से कुछ कुछ ही दूरी पर स्थित इस होमस्टे की एक सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां पर इन हाउस किचन मौजूद है जहां पर ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की जबरदस्त सुविधा दी जाती है यहां के होस्ट खुद खाने पीने की चीजों को तैयार करते हैं और टूरिस्टो को उपलब्ध करवाते हैं।


* यदि आप अपने ट्रिप के दौरान स्नोफॉल को इंजॉय करना चाहते हैं तो आप दिसंबर से लेकर जनवरी में यहां पर जाने का प्लान करें लेकिन इस होमस्टे में रुकने का मजा अक्टूबर के महीने में ज्यादा होता है क्योंकि इस दौरान यहां पर हल्की ठंड महसूस होने लगती है।

Related News