दुनिया में सबसे अच्छी चीज हैं घूमना और अगर यह काम अपने दोस्तो के साथ किया जाएं तो इसका आनंद और भी ज्यादा बढ़ जाता हैं, अगर आप भी अपने दोस्तो के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो प्राकृतिक सुंदरता, रोमांच या सिर्फ़ आरामदेह छुट्टी की तलाश में हों, तो भारत में कई ऐसी जगह हैं जो आपकी यात्रा के लिए परफेक्ट हैं, आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में-

Gogole

चेरापूंजी, मेघालय

मानसून में चेरापूंजी प्राकृतिक सुंदरता और रोमांच का एक बेहतरीन मिश्रण प्रदान करता है। शानदार मॉकडोक डिम्पेप घाटी, थांगखारंग पार्क और इको पार्क का पता लगाएँ। सेवन सिस्टर्स फॉल्स पर अचंभित हों और मावसिनराम रिजर्व फ़ॉरेस्ट में जाएँ।

ऋषिकेश, उत्तराखंड

अपने शांत वातावरण और साहसिक खेलों के लिए जाना जाने वाला, ऋषिकेश एक बेहतरीन विकल्प है। दिल्ली के नज़दीक स्थित यह जगह रिवर राफ्टिंग, ट्रैकिंग और हाइकिंग के अवसर प्रदान करती है।

Gogole

गोवा

ऑफ-सीजन के दौरान, आप बजट के अनुकूल यात्रा का आनंद ले सकते हैं और समुद्र तटों को लगभग अपने लिए ही पा सकते हैं। स्कूबा डाइविंग, पैराग्लाइडिंग और चोराओ द्वीप पर साइकिल चलाने जैसी गतिविधियों में शामिल हों

एबॉट माउंट, उत्तराखंड

इस मौसम में एबॉट माउंट एक अलग अनुभव प्रदान करता है। उत्तराखंड की राजसी पर्वत श्रृंखलाओं के बीच बसा यह स्थान आश्चर्यजनक दृश्य और शांत वातावरण प्रदान करता है, जो दोस्तों के साथ यादगार छुट्टी मनाने के लिए आदर्श है।

Google

लेह लद्दाख

रोमांच के शौकीनों के लिए, लेह लद्दाख एक स्वप्निल गंतव्य है। बाइक की सवारी के लिए आदर्श, यह लुभावने परिदृश्य और रोमांचकारी गतिविधियाँ प्रदान करता है। पैंगोंग त्सो, हेमिस नेशनल पार्क, लेह पैलेस और खारदुंग ला दर्रे जैसी जगहों का पता लगाएँ।

Related News