इंटरनेट डेस्क। उत्तराखंड अपने हिल स्टेशनों के कारण दुनिया में प्रसिद्ध है। आज हम आपको यहां की बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन के बारे में जानकारी देेने जा रहे हैं, जहां पर आप गर्मी के मौसम में अपने पार्टनर के साथ हनीमून टूर को यादगार बना सकते हैं। आज हम आपको उत्तराखंड में समुद्र तल से 1938 किमी की ऊंचाई पर स्थित नैनीताल में जानकारी देने जा रहे हैं, जो पूरे साल एक सुखद जलवायु के कारण प्रसिद्ध है। गर्मियों के मौसम में हनीमून कपल्स के लिए ये स्वर्ग के समान होता है।

प्राकृतिक खूबसूरती दिल कर देगी खुश
कुमाऊं पहाडिय़ों के बीच स्थित इस हिल स्टेशन पर आपको गर्मी के मौसम में मनमोहक वादियों, रोमांटिक मौसम, खूबसूरत झीलों, पहाडिय़ों के खूबसूरत परिदृश्यों का दीदार करने का मौका मिलेगा। ये हिल स्टेशन देश-विदेश में फेमस है। आपको जानकार हैरानी होगी की देश के साथ ही विदेशों से भी कपल्स गर्मियों में हनीमून मनाने के लिए आते है। यहां पर आपको पार्टनर के साथ रोमांटिक नौका विहार करने का भी मौका मिलेगा। एडवेंचर स्पोट्र्स का आनंद लेने के लिए ये बहुत ही शानदार जगह है।

इन पर्यटक स्थलों पर घूमने का मिलेगा मौका
नैनीताल में पार्टनर के साथ घूमने के लिए आपको बहुत से पयर्टक स्थल मिलेंगे। यहां पर आपको केव गार्डन,नैना पीक, टिफिन टॉप, नौकुचियाताल हिल स्टेशन, भीमताल और नैना देवी मंदिर आदि स्थानों पर घूमने का मौका मिलेगा। नैनीताल की हनीमून ट्रिप में के दौरान आपको पार्टनर के साथ ट्रेकिंग, बोट राइड, शॉपिंग आदि एक्टिविटीज का मजा लेने का भी मौका मिलेगा।

PC: traveltriangle

Related News