प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में लक्षद्वीप की अपनी यात्रा की शानदार तस्वीरों से सोशल मीडिया को मंत्रमुग्ध कर दिया। वायरल तस्वीरों में प्रधान मंत्री को पानी के भीतर रोमांचक गतिविधियों में संलग्न दिखाया गया है, जो इस सुरम्य द्वीपसमूह के आकर्षण में एक नया आयाम जोड़ रहा है।

Google

लक्षद्वीप के गर्मजोशी भरे आतिथ्य से प्रभावित होकर, प्रधान मंत्री मोदी ने वर्ष की शुरुआत में ही इसे 2024 के लिए अवश्य जाने वाला पर्यटन स्थल घोषित किया। क्षेत्र के आकर्षण की प्रशंसा करने के अलावा, उन्होंने विशेष रूप से साहसिक उत्साही लोगों को प्रोत्साहित करते हुए कहा, "जो लोग रोमांचक गतिविधियों को पसंद करते हैं उन्हें निश्चित रूप से लक्षद्वीप को अपनी बकेट सूची में शामिल करना चाहिए।"

आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंग कि लक्षद्वीप जाकर कौनसे एक्टिविटीज कर सकते हैं-

Google

स्नॉर्केलिंग:

लक्षद्वीप विभिन्न बजटों के लिए कई रोमांचक स्नॉर्कलिंग पैकेज प्रदान करता है। यह जल गतिविधि पर्यटकों के बीच बेहद लोकप्रिय है, जो जीवंत पानी के नीचे की दुनिया का पता लगाने का अवसर प्रदान करती है।

पैरासेलिंग:

पैरासेलिंग का अभ्यास पूरे भारत में विभिन्न स्थानों पर किया जाता है, लक्षद्वीप अपने क्रिस्टल-साफ़ पानी और लुभावने परिदृश्यों के कारण अलग दिखता है। जेट नाव द्वारा खींचकर समुद्र के ऊपर उड़ने का अनुभव, समुद्र, समुद्र तटों और आसपास के अद्वितीय दृश्य प्रस्तुत करता है।

स्कूबा डाइविंग:

यदि आप रोमांटिक छुट्टी पर हैं या अपने साथी के साथ यात्रा पर हैं, तो स्कूबा डाइविंग एक अवश्य आज़माई जाने वाली गतिविधि है। लक्षद्वीप में बंगाराम और कदमत जैसे रिसॉर्ट्स इस गहन अनुभव की व्यवस्था कर सकते हैं, जिससे आप मंत्रमुग्ध कर देने वाली पानी के नीचे की दुनिया का करीब से अनुभव कर सकते हैं।

Google

कयाकिंग:

कयाकिंग, शुरुआती लोगों के लिए उपयुक्त एक साहसिक जल गतिविधि, लक्षद्वीप के साफ पानी में विशेष रूप से रोमांचक है। द्वीपसमूह 'शीर्ष पर बैठें' और 'बैठें' कयाक दोनों प्रदान करता है, पहला कयाक शुरुआती लोगों के लिए आदर्श है।

मछली पकड़ना:

लक्षद्वीप द्वीप, जिसे अक्सर मछली पकड़ने के लिए स्वर्ग माना जाता है, एक अनोखा अनुभव प्रदान करता है। जहाँ आधुनिक तकनीकों का उपयोग किया जाता है, वहीं यह क्षेत्र शांत और निर्जन स्थानों में की जाने वाली मछली पकड़ने की पारंपरिक विधियों के लिए प्रसिद्ध है।

Related News