अगर आप एक घुमकड हैं और आए दिन किसी ना किसी जगह पर घूमने जाते रहते हैं, लेकिन कई बार बजट ना रहने के कारण आप घूमने नहीं जा पाते हैं, तो चिंता ना करें क्योंकि दुनिया में कई ऐसे देश हैं जहां रूपए की ताकत बहुत अधिक हैं और आप यहां थोड़े पैसों में करोड़पति फील कराएगा और वो जगह हैं वियतनाम, वियतनाम शानदार नज़ारे, समृद्ध संस्कृति और किफ़ायती जीवन का एक बेहतरीन मिश्रण प्रदान करता है।

Google

वियतनाम में, भारतीय रुपये का मूल्य काफी अधिक है, जिससे आप देश के खूबसूरत नज़ारों को देखते हुए अमीर होने का एहसास कर सकते हैं। वियतनाम में सिर्फ़ ₹1000 में आप अपने बजट को ज़्यादातर दूसरे गंतव्यों की तुलना में कहीं ज़्यादा बढ़ा सकते हैं। वियतनाम अपने स्वादिष्ट स्ट्रीट फ़ूड, आकर्षक संस्कृति और लुभावनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है।

Google

दिसंबर और जनवरी में, जब कई लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए वहाँ आते हैं। वियतनाम में जश्न मनाना अक्सर दूसरे देशों की तुलना में बहुत सस्ता होता है।

वियतनाम दक्षिण-पूर्व एशिया में स्थित एक छोटा, समुद्र से घिरा हुआ देश है। यह यात्रियों के लिए स्वर्ग है, जहाँ समुद्र तट, झीलें और जंगल सफ़ारी सभी एक ही स्थान पर उपलब्ध हैं। वियतनामी डोंग (VND) स्थानीय मुद्रा है, और अब तक, 1 भारतीय रुपया (INR) लगभग 299 VND के बराबर है। इस अनुकूल विनिमय दर का मतलब है कि आपका पैसा लंबे समय तक चलेगा, जिससे वियतनाम बजट के प्रति सजग यात्रियों के लिए एक आदर्श गंतव्य बन जाएगा।

Google

वियतनाम पहुंचना कई सीधी उड़ानों के उपलब्ध होने के कारण सुविधाजनक है। वर्तमान में, दिल्ली से वियतनाम के लिए न्यूनतम हवाई किराया लगभग ₹8,466 है। उड़ान की अवधि लगभग 11 घंटे और 20 मिनट है, जो आपको हो ची मिन्ह सिटी में उतारती है।

Related News