pc: jagran

आईआरसीटीसी के निखिल प्रसाद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की कि पूर्वी क्षेत्र में कोलकाता से आईआरसीटीसी की रेलवे शाखा "देखो अपना देश" योजना के तहत "भारत गौरव ट्रेन" शुरू करेगी, जो रेलवे पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 33% छूट की पेशकश करेगी।

यह पर्यटन ट्रेन 18 मई को न्यू जलपाईगुड़ी से अपनी यात्रा शुरू करेगी, जो मालदा टाउन, रामपुरहाट, दुमका, भागलपुर, जमालपुर, किऊल, पटना जैसे तीर्थ स्थलों को कवर करेगी और तीर्थयात्रियों को माता वैष्णो देवी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा,वृन्दावन, और अयोध्या धाम के दर्शन करने का मौका मिलेगा। ट्रेन 26 मई को अपने गंतव्य पर वापस लौटेगी।

pc: flipkart

यह दौरा 18 मई से 26 मई तक कुल 8 रात और 9 दिन तक चलेगा। स्लीपर क्लास के लिए प्रत्येक यात्री से 17,900 रुपये का बुकिंग शुल्क लिया जाएगा। साहिबगंज के निवासियों के लिए, निकटतम रेलवे स्टेशन भागलपुर या रामपुरहाट हैं।

विजयवाड़ा मंडल में रोलिंग ब्लॉक:
29 अप्रैल से 26 मई तक विजयवाड़ा मंडल में रोलिंग कॉरिडोर ब्लॉक के कारण दो ट्रेनों के रूट में बदलाव किया जाएगा। यह जानकारी आसनसोल पीआरओ ने मंगलवार को एक बयान जारी कर दी।

pc: TV9 Bharatvarsh

इन ट्रेनों के रूट में बदलाव:

29 अप्रैल, 6, 13 और 20 मई को चलने वाली ट्रेन संख्या 22643 एर्नाकुलम-पटना एक्सप्रेस विजयवाड़ा-गुडुर-भीमावरम टाउन-निदादावोलु मार्गों से चलेगी।
1, 8, 15 और 22 मई को चलने वाली ट्रेन संख्या 12376 जसीडीह-तांबरम एक्सप्रेस निदादावोलु-भीमावरम-गुदुर-विजयवाड़ा मार्ग से चलेगी। ट्रेन एलुरु स्टेशन पर नहीं रुकेगी।

Related News