दोस्तो मई शुरु होते ही लोग चिलचिलाती गर्मी से परेशान होने लगे हैं और इससे राहत पाने के लिए किसी ऐसी जगह जाना चाहते हैं जहां इस गर्मी से राहत मिल सके, ऐसे में लोगो के मन में सबसे पहला ख्याल समुद्री किनारों का आता हैं, जो अपने किनारे से टकराने वाली लहरों की कोमल लय, पैरों के नीचे नरम रेत का दुलार, और क्षितिज का असीम विस्तार शांति और शांति प्रदान करता है। अगर आप भी इस गर्मी में ऐसे ही किसी समुद्र किनारों की तलाश कर रहे हैं, तो आज हम इस लेख के माध्यम से खूबसूरत बीच के बारे में बताएंगे-

Google

1. अल ममज़ार बीच पार्क

शारजाह के छिपे हुए रत्न के रूप में छिपा हुआ, अल मामज़ार बीच पार्क अपने प्राकृतिक वैभव से आकर्षित करता है, जो संपूर्ण पारिवारिक सैर के लिए आदर्श है। सूरज और रेत से परे, पार्क में कई भोजन स्थल, पिकनिक क्षेत्र और बच्चों के लिए खेल के मैदान हैं।

Google

2. खोरफ़ाकन समुद्रतट

खोरफाकन समुद्रतट का आकर्षण निर्विवाद है, जिसमें नीले समुद्रतट के सामने हाजर पर्वत का मनमोहक दृश्य दिखाई देता है। जल क्रीड़ा प्रेमियों के लिए एक स्वर्ग, यह एक आश्चर्यजनक पृष्ठभूमि के खिलाफ स्नॉर्कलिंग, स्कूबा डाइविंग और पैडल बोटिंग प्रदान करता है।

Google

3. अल खान बीच

जीवंत ऊर्जा बिखेरता हुआ, शारजाह में अल खान बीच रोमांच चाहने वालों और शांत क्षणों की तलाश करने वालों दोनों को पूरा करता है। जेट स्कीइंग से लेकर पैरासेलिंग तक रोमांचक जल क्रीड़ाओं में उतरें या पैडलबोर्डिंग की कला में गहराई से उतरें, भले ही आप नौसिखिया हों।

Related News