इंटरनेट डेस्क. आईफोन का नाम आते ही आपके दिमाग में इसकी कीमत के बारे में खयाल तो आता ही होगा क्योंकि आईफोन की कीमत एक लाख रूपये से ऊपर होती है। कुछ लोगों को आईफोन के लेटेस्ट फोन रखने का बहुत शौक होता है आईफोन में वर्तमान समय में अपना एक लेटेस्ट फोन लॉन्च किया है जिसका नाम है iphone 14, कई लोगों को यह महंगा फोन रखना बहुत अच्छा लगता है लेकिन कई लोग इतने महंगे फोन को फालतू खर्चा मानते हैं। iPhone के इस नए फोन की कीमत मैं आप फॉरेन की ट्रिप कंप्लीट कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि आप इस फोन की कीमत कितने पैसों में कौन-कौन सी जगह होगी ट्रिप कंप्लीट कर सकते हैं। आइए जानते है इन जगहों के बारे में -

* श्रीलंका की ट्रिप :

आईफोन 14 की कीमत के पैसों में आप श्रीलंका की ट्रिप का प्लान कर सकते हैं श्रीलंका खूबसूरत वादियों में बसा हुआ एक देश है। जो एक खूबसूरत पर्यटन स्थल भी है। यहां पर घूमना काफी सस्ता माना जाता है आप चाहे तो श्रीलंका की 3 दिन की ट्रिप एक लाख रुपए में पूरी कर सकते हैं। इसके लिए आप भारत के कोलंबो की टिकट बुक कराएं। यहां पर आपको खाना और रहना बहुत सस्ता मिलेगा।

* इंडोनेशिया :

आपने भी ज्यादातर भारतीय लोगों के मुंह से सुना होगा कि यह तो उन्हें फौरन की ट्रिप करने का मौका मिले तो वह इंडोनेशिया की ट्रिप का प्लान करेंगे। कहा जाता है कि इंडोनेशिया जाने के लिए भारतीय लोगों को वीजा की जरूरत नहीं पड़ती। यहां पर स्थित वाली यहां की प्राइम टूरिस्ट लोकेशन है। इंडोनेशिया के लिए आप 80,000 रूपये में 4 दिन की ट्रिप का मजा ले सकते हैं यहां का खाना भी बहुत ही लाजवाब होता है।

* तुर्की की ट्रिप का करें प्लान :

आपने सोशल मीडिया पर तुर्की के कई शहरों की वीडियो देखी होगी। तुर्की को खूबसूरत देशों की लिस्ट में शामिल किया जाता है यहां पर कई अट्रैक्टिव बीच मौजूद है। यहां पर जाने के लिए आप मुंबई या दिल्ली से यहां की फ्लाइट बुक करवा सकते हैं। iPhone 14 के बजट में एक इंसान तुर्की की ट्रिप को कंप्लीट कर सकता है।

* हांगकांग :

घूमने के लिए एक बहुत ही खूबसूरत जगह है। ज्यादातर भारतीय फॉरेन की ट्रिप के लिए कौन-कौन जाना पसंद करते हैं यहां पर जाने के लिए जयपुर से मिलने वाली फ्लाइट का एक तरफ का किराया गरीब 20,000 रुपए है। यहां पर 3 से 4 दिन की ट्रिप को कंप्लीट करने के लिए आपको लगभग 90,000 रुपए खर्च करने होंगे। यह पर स्थित फेमस टूरिस्ट स्पॉट्स हैप्पी वैली और चेंग सो द्वीप में अलग ही रौनक देखने को मिलती है।

Related News